Latest News
Home > Archived > भूकंप में बाल-बाल बचे बाबा रामदेव

भूकंप में बाल-बाल बचे बाबा रामदेव

भूकंप में बाल-बाल बचे बाबा रामदेव
X

नई दिल्ली। नेपाल में भूकंप ने भारी तबाही मचाही है। इन भूकंप के झटकों के बीच योगगुरु बाबा रामदेव भी नेपाल में फंस गए। हालांकि राहत की बात ये है कि वे यहां पूरी तरह सुरक्षित हैं। बाबा रामदेव भूकंप के वक्त एक पंडाल में मौजूद थे और उनके वहां से निकलते ही पंडाल गिर गया। एक टीवी चैनल से बातचीत में रामदेव ने बातें बताई।
रामदेव ने बताया कि उन्होंने जिंदगी में पहली बार इस तरह की तबाही का मंजर देखा। उन्होंने कहा कि मैंने जिंदगी में पहली बार बिल्डिंग गिरते देखी। मेरे सामने दो बिल्डिंग गिरीं। चारों ओर से जोर-जोर से आवाजें आने लगीं। योगगुरु ने बताया कि काठमांडु में तबाही का मंजर पसरा हुआ है।
बता दें कि नेपाल में भूकंप से काफी संख्या में लोगों के मरने की आशंका है। भारत स्थित नेपाली दूतावास ने नेपाल में भूकंप से मरने वालों की संख्या 500 के आसपास बताई है। कई इमारतें जमींदोज हो गईं है, जिनमें कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। नेपाल का कुतुब मिनार कहा जाने वाला भीमसेन टावर भी धराशाई हो गया है। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.9 मापी गई। लोग डर के अपने- अपने घरों से बाहर निकल गए। हिमालय की चोटियों पर भी एवलांच की खबर है।
भारत सरकार के विदेश मंत्रालय ने दिल्ली में आपातकालीन कंट्रोल रूम की स्थापना की है। यहां से 24 घंटे भूकंप पीड़ितों के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है।

Updated : 2015-04-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top