Top
Home > Archived > दर्जनों जेलों पर हो सकता है नक्सली हमला, 3 राज्यों में अलर्ट

दर्जनों जेलों पर हो सकता है नक्सली हमला, 3 राज्यों में अलर्ट

दर्जनों जेलों पर हो सकता है नक्सली हमला, 3 राज्यों में अलर्ट
X

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए हमले के बाद नक्सली अब जेलों और सुरक्षाबलों पर हमले करने की फिराक में हैं।  आईबी ने छत्ती
सगढ, झारखंड और ओडिशा सहित पांच नक्सल प्रभावित राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है। केंद्र की ओर से कहा गया है कि नक्सली सुकमा की तरह और भी हमले के प्रयास में हैं।
खबर है कि पिछले दिनों झारखंड-छत्तीसगढ सीमा पर नक्सलियों की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई है। इस बैठक में करीब 500 नक्सलियों ने हिस्सा लिया। इस बैठक में नक्सलियों के कमांडरों ने देश के कई राज्यों में दहशत फैलाने का प्लान बनाया है। आईबी की मानें तो नक्सली जेलों पर हमला कर सकते है। नक्सलियों का मकसद जेलों में बंद नक्सलियों को आजाद करना और देश में दहशत फैलाना है।
आईबी ने जेलों की सुरक्षा बढाने का निर्देश दिया है। वहीं, सुरक्षा बलों के दस्ते को अकेला नहीं जाने की सलाह दी है। रात में गश्ती दलों को हथियारों से लैस और एक सुरक्षा घेरा बनाकर रहने का निर्देश दिया है। आईबी की मानें तो नक्सली जवानों का अपहरण कर सकते है।
गौरतलब है कि छत्तीसगढ के बस्तर इलाके के सुकमा में शनिवार को सुरक्षाबलों पर नक्सली हमला हुआ था। जिसमेंसात जवान शहीद हो गए थे और करीब दर्जनों जवान घायल हो गए थे। सुकमा के पिडमेल पारा में तलाशी पर निकले एसटीएफ के जवानों पर नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया था।

Updated : 2015-04-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top