Top
Home > Archived > तीन गांवों में आग से फसलें जलीं

तीन गांवों में आग से फसलें जलीं


भिण्ड। देहात थाना और फूफ थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले अलग-अलग दो गांवों में विद्युत लाइन से शॉर्ट सर्किट होने पर अचानक गेहंू की खड़ी फसल में आग लग गई। ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू पाने का भरकस प्रयास किया गया, लेकिन आग न बुझने पर ग्रामीणों ने तत्काल अग्नि शमन को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे अग्नि शमन दल ने खेतों में लगी भीषण आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक तेरह बीघा गेहंू की फसल खाक हो चुकी थी।
जानकारी के अनुसार फूफ थाना क्षेत्रांतर्गत रानी बिरगवां में जर्जर विद्युत लाइन में शॉर्ट सर्किट हो जाने की वजह से अचानक आग भड़क गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिसमें अशोक पुत्र राजाराम और रमेश पुत्र बैजनाथ दुबे निवासी रानी बिरगवां की दस बीघा जमीन पर खड़ी गेहंू की फसल पूर्णत: जलकर खाक हो गई।
वहीं देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत दबोहा गांव में विद्युत ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट होने से चंद्रकांत शर्मा पुत्र शिवनाथ और अलबेले पुत्र रामदयाल की तीन बीघा जमीन पर खड़ी गेहंू की फसल भी जलकर खाक हो गई। उक्त दोनों स्थानों पर पहुंचे अग्नि समन दल ने आग पर काबू पाया।
दबोह गांव में खेतों में लगी आग को बुझाने के लिए पहुंचे राजबिहारी पुत्र रघुवीर कुशवाह भी आग की चपेट में आ गया। गंभीर हालत में उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। किसानों की जली हुई फसल का आकलन करने के लिए तत्काल मौके पर राजस्व अमला भी पहुंच गया।

देवरी गांव में भी आग से जली फसल
मेहगांव क्षेत्र के देवरी गांव भी हाईटेंशन लाइन गिर जाने के कारण खेत में खड़ी फसल जलकर राख हो गई। जानकारी के अनुसार देवरी गांव में किसान देव नारायण पुत्र बटेश्वरी बेसांदर के डेढ़ बीघा खेत में खड़ी फसल पर दोपहर दो बजे हाईटेंशन लाइन का तार गिरने से कुछ पलों में ही आग ने फसल को अपनी चपेट में लेकर राख में बदल दिया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना फायर बिग्रेड़ को दी और हर दफा की तरह इस बार भी वक्त पर फायर बिग्रेड वहां नहीं पहुंची। इस पर आग पर काबू पाने के लिए ग्रामीणों ने ही मशक्कत की, लेकिन वे फसल हो नहीं बचा पाए। 

Updated : 2015-04-10T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top