Latest News
Home > Archived > मुठभेड़ में एनडीएफबी (सं) के दो कैडर ढेर

मुठभेड़ में एनडीएफबी (सं) के दो कैडर ढेर


शोणितपुर। मध्य असम के शोणितपुर जिलांतर्गत असम-अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती बालीचांग के पंचलगी में सुबह असम रायफल्स और प्रतिबंधित संगठन एनडीएफबी (संगबिजित गुट) के बीच जोरदार गोलीबारी हुई। इस गोलीबारी में प्रतिबंधित आतंकी संगठन के दो शीर्ष कैडरों की मौत हो गई। उनके पास से हथियार के साथ ही अन्य सामग्री बरामद की गई है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर असम रायफल्स और असम पुलिस की एक टीम ने आज सुबह तड़के पंचलगी के जंगली इलाके में अभियान चलाया। सुरक्षा बलों की मौजूदगी को देखते हुए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। दोनों ओर से चली गोली में दो आतंकी ढेर हो गए। मारे गए आतंकियों की पहचान एनडीएफबी (सं) के डेप्यूटी कमांडर सहासूला और सार्जेंट मेजर रतन के रूप में की गई है।
आतंकियों के पास से एक एके-47 रायफल, एक मैगजीन, पांच राउंड जिंदा कारतूस, दो हैंडग्रेनेड, एक 7.56 बोर की पिस्तौल, तीन राउंड जीवित कारतूस, एक मैगजीन, चार मोबाइल फोन के साथ ही अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। पुलिस ने बताया कि दोनों 23/12/2014 के आदिवासी नरसंहार मामले में शामिल थे। इसके अलावा दोनों आतंकी इलाके में उगाही, अपहरण, फिरौती, हत्या आदि अपराधों में लिप्त थे। पुलिस को दोनों की काफी दिनों से तलाश थी। ज्ञात हो कि बीते वर्ष 23 दिसंबर को एनडीएफबी (सं) ने कोकराझार, चिरांग, उदालगुड़ी और शोणितपुर जिले में 80 से अधिक आदिवासियों की हत्या की थी। जिसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर प्रभावित चारों जिलों में आपरेशन आल क्लीयर आरंभ हुआ था जो अभी भी जारी है।

Updated : 2015-04-01T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top