Top
Home > Archived > नगालैंड में दुष्कर्म आरोपी की हत्या मामले में 43 गिरफ्तार

नगालैंड में दुष्कर्म आरोपी की हत्या मामले में 43 गिरफ्तार

नगालैंड में दुष्कर्म आरोपी की हत्या मामले में 43 गिरफ्तार
X

कोहिमा। नगालैंड के डिमापुर दुष्कर्म के संदिग्ध आरोपी को जेल से बाहर निकालकर सरेआम नृशंस हत्या मामले में पुलिस ने अब कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को मिले वीडियो फुटेज व साक्ष्यों के आधार पर नगालैंड पुलिस ने 43 लोगों को गिरफ्तार किया है। डिमापुर शहर में अभी भी दोपहर 3 बजे से रात 12 बजे तक कर्फ्यू लगा हुआ है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मोबाइल वीडियो फुटेज के आधार पर पुलिस ने बीते शनिवार की देर शाम से इस हत्याकांड में शामिल लोगों को गिरफ्तारियां शुरू कर दी हैं। कुल 43 लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया गया है।
ज्ञात हो कि बीते 5 मार्च को असम के रहने वाले सैयद फरीद खान को जेल से बाहर निकालकर पीट-पीटकर नृशंस तरीके से मौत के घाट उतार दिया गया था। अंत में हमलावरों ने खान को सूली पर लटका दिया था। इस घटना की देश ही नहीं पूरे विश्व में निंदा हो रही है। वहीं कानून-व्यवस्था पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैं, क्या कानून को अपना काम करने नहीं देना चाहिए।
कथित बलात्कार के आरोपी की डिमापुर में पीट-पीटकर हत्या किए जाने से जुड़ा वीडियो इंटरनेट पर आने के बाद नगालैंड सरकार ने राज्य में 48 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा पर पाबंदी लगा दी, जो बीते कल रात से शुरू हुआ है।
असम के रहने वाले मृतक सैयद फरीद खान की डमापुर में मोटर पार्ट्स की दुकान थी। उसे डिमापुर में एक महिला से बलात्कार करने के संदेह में बीते 24 फरवरी को गिरफ्तार किया गया और अगले दिन डिमापुर केंद्रीय कारागार में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पांच मार्च को भीड़ जेल पर हमला कर अंदर घुसकर खान को बाहर निकाला, उसकी पिटाई करते हुए सात किमी दूर शहर के बीचों-बीच इलाके में लाकर उसे सूली पर लटका दिया।

Updated : 2015-03-09T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top