Top
Home > Archived > हाईटेंशन लाइन टूटने से तीन की मौत के बाद चेता प्रशासन

हाईटेंशन लाइन टूटने से तीन की मौत के बाद चेता प्रशासन

मुरैना। विद्युत कंपनी की लापरवाही व अनदेखी के चलते शुक्रवार की रात 8 बजे उत्तमपुरा क्षेत्र में हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से हुई भयानक दुर्घटना में तीन लोगों की मौत एवं तीन के गंभीर रूप से झुलस जाने के बाद जिला प्रशासन, पुलिस एवं विद्युत कंपनी को गंभीर झटका लगा और रात से ही उपद्रव की आशंका के चलते हुए विद्युत मंडल कार्यालय व उत्तमपुरा क्षेत्र, रेलवे स्टेशन पर भारी मात्रा में पुलिसबल तैनात कर दिया गया। लोगों का आक्रोश नहीं बढ़े इस लिहाज से पुलिस ने नगर पालिका के मदालखत दस्ते को बुलाकर जेसीबी की सहायता से रास्ते में रखी मीट-मछली बिक्रेताओं की दुकानों को उठवाकर जब्त कर लिया। पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच तीनों मृतकों का शनिवार प्रात: 10:30 बजे स्थानीय मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस ने लोगों को आक्रोश को देखते हुए विद्युत कंपनी के सहायक यंत्री एवं लाईन मैन के विरूद्ध आपराधिक मामला भी दर्ज कर लिया है।
ज्ञातव्य रहे कि शुक्रवार की शाम 8:15 बजे मोटर साइकिल पर सबार पुलिस आरक्षक विनोद कुमार, अमित जाटव, पंजाब जाटव के ऊपर हाईटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटकर गिरा और तीनों की मौके पर ही मौत हो गयी। इन्हें बचाने के प्रयास में विनोद के पिता रामप्रसाद व राजवीर एवं एक अन्य भी बुरी तरह से झुलस गए।
रात्रि में मृतकों का शव परीक्षण नहीं हो सका था सुबह शव परीक्षण के बाद परिजनों को शव सुपुर्द किए जाने के बाद उपद्रव की आशंका को देखते हुए अस्पताल, पोस्ट मार्टम रूम, रेलवे स्टेशन तथा उत्तमपुरा में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था तथा रात्रि में ही आसपास के जिलों से पुलिसबल बुला लिया गया था। पुलिस ने रात्रि में ही विद्युत कंपनी के सहायक यंत्री व लाइन मैन के खिलाफ रामदयाल जाटव की रिपोर्ट पर से भांदस की धारा 338, 304ए, 427 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया।
रात्रि में ही घटना के बाद जब पुलिस के अधिकारी उत्तमपुरा पहुंचे तो उन्हें विद्युत कंपनी के अधिकारियों के साथ ही मार्ग में रखी मीट-मछली की दुकानों को लेकर लोगों का आक्रोश समझ में आ गया और उन्होंने प्रकरण दर्ज करने के साथ ही शनिवार की सुबह नगर पालिका के अमले को बुलाकर रास्ते में रखी सभी मीट-मछली बिक्रेताओं की दुकानों को जब्त कर लिया।
मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख दें: कांग्रेस
शहर के उत्तमपुरा इलाके में गत शनिवार की रात बिजली की जर्जर हाईटेंशन लाइन टूटकर गिरने से उसकी चपेट में आने से तीन लोगों की दु:खद मौत पर कांग्रेस ने शोक व्यक्त करते हुए दोषी विद्युत कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए मृतकों के परिजनों एवं घायलों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की मांग की। कांग्रेस के जिला प्रवक्ता राजेन्द्र यादव ने बताया कि शहर के उत्तमपुरा क्षेत्र में विद्युत अधिकारियों की घोर लापरवाही से जर्जर हाईर्टेशन लाइन टूटकर गिरने से उसकी चपेट में आने से तीन दलित युवकों की मौत हो गई। कांग्रेस ने हृदय विदारक घटना पर शोक व्यक्त करते हुए दलित युवकों की मौत पर मृतकों को 10-10 लाख रुपए एंव परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा घायलों को 2-2 लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने की मांग की है। 

Updated : 2015-03-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top