Top
Home > Archived > सिंध नदी से लाएंगे मौ नगर के लिए पानी

सिंध नदी से लाएंगे मौ नगर के लिए पानी

मौ। नगर पंचायत मौ के अध्यक्ष मुकेश भारद्वाज ने कहा है कि मौ नगर वासियों को पेयजल समस्या से घबराने की कतई जरूरत नहीं है, उन्हें हर हाल में समय पर पीने का पानी मुहैया कराया जाएगा। इसके लिए वे अपनी परिषद के उपाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह यादव सहित सभी पार्षदों के साथ मिलकर लगातार प्रयास भी कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि मुख्य पाइप लाइन से जुड़े अवैध नल कनेक्शनों को कटवाया जा रहा है। निजी नलकूपों के अधिग्रहण की प्रक्रिया भी चल रही है। पेयजल संकट से स्थाई रूप से निजात दिलाने के लिए उन्होंने सेंवढ़ा स्थित सिंध नदी से नगरीय क्षेत्र मौ के लिए मुख्यमंत्री पेयजल आवर्धन योजना के अंतर्गत कार्ययोजना तैयार कराने के लिए निविदाएं भी जारी कर दी हैं। कार्यालयीन प्रक्रिया पूरी होते ही सिंध नदी से पानी लाने की कार्ययोजना पर कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।
अध्यक्ष ने भरोसा जताया है कि उन्हें इस काम में जरूर सफलता मिलेगी और मौ नगरवासियों की पीने के पानी की समस्या का स्थाई रूप से समाधान होगा। नगर को पीने का पानी मुहैया कराने वाले नलकूपों में पानी की मात्रा कम हो जाने से पानी की समस्या उत्पन्न हुई है, उसे दूर करने के लिए 200 एम.एम. ब्यास के छह नए नलकूपों के उत्खनन कराए जाने के टैण्डर भी जारी कर दिए हैं। मुख्यमंत्री अधोसंरचना, कार्यालय भवन, खेल मैदान, बरौआ तालाब सौंदर्यीकरण, मुक्तिधाम, कब्रिस्तान एवं नगर के विभिन्न विकास कार्य नाला, डिवाइडर, फुटपाथ, सड़क एवं नगर के विभिन्न चौराहों का सौंन्दर्यीकरण आदि विकास कार्यों की कार्ययोजना के टैण्डर बुलाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

Updated : 2015-03-01T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top