Latest News
Home > Archived > बोर्ड परीक्षा में आधे घंटे पहले मिलेगा परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश

बोर्ड परीक्षा में आधे घंटे पहले मिलेगा परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश

बोर्ड परीक्षा में आधे घंटे पहले मिलेगा परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश
X

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित दसवीं-बारहवीं की परीक्षाओं में विद्यार्थियों को आधे घंटे पहले परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश दिया जाएगा। वहीं परीक्षा शुरु होने के दस मिनिट पहले पेपर और पांच मिनिट पहले कॉपी दी जाएगी। साथ ही परीक्षार्थी से दो घंटे तक उत्तर पुस्तिका भी नहीं ली जाएगी। इसे लेकर मंडल ने निर्देश जारी कर दिये हैं।
मंडल की दसवीं-बारहवीं की परीक्षा सुबह 8.30 बजे शुरू होगी। परीक्षार्थियों को पहले दिन परीक्षा केंद्र पर सुबह 8.45 मिनट तक पहुंचना होगा। इस संबंध में मंडल ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि यदि कोई परीक्षार्थी 8.45 मिनट तक परीक्षा केंद्र पर नहीं पहुंच पाता है तो उसे प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं अन्य परीक्षाओं में आधे घंटे पहले प्रवेश दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि मंडल की बारहवीं की परीक्षा 2 मार्च व दसवीं की परीक्षा 3 मार्च से शुरू हो रही है। दोनों परीक्षा में 19 लाख 18 हजार 976 परीक्षार्थी शामिल होंगे। दोनों परीक्षाओं के लिए प्रदेशभर में तीन हजार से अधिक परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं।
माशिमं ने इस बार भी परीक्षा केंद्रों पर नकल बॉक्स रखने के निर्देश जारी किये हैं। इन बॉक्स में अगर कोई छात्र नकल पर्चियां लेकर आता है, तो वह उसे परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने से पहले बॉक्स में स्वेच्छा से डाल सकता है।
मंडल की दसवी, बारहवीं के कठिन पेपर की परीक्षा में खास निगरानी रखी जाएगी। इसके लिए मंडल ने जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं। जिसमें अंग्रेजी, गणित व विज्ञान जैसे विषयों में अधिक निगरानी रखने को कहा गया है। 

Updated : 2015-02-24T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top