Latest News
Home > Archived > भारतीय नागरिक पर पुलिस के बलप्रयोग के लिए अलबामा के गर्वनर ने मांगी माफी

भारतीय नागरिक पर पुलिस के बलप्रयोग के लिए अलबामा के गर्वनर ने मांगी माफी

वांशिगटन। अलबामा के गवर्नर ने भारतीय बुजुर्ग पर पुलिस के दुर्भाग्यपूर्ण बल प्रयोग की घटना के लिए माफी मांगी है। पुलिस ने छह फरवरी को 57 वर्षीय सुरेशभाई पटेल पर बलप्रयोग किया था जिस कारण वह आंशिक रूप से लकवाग्रस्त हो गए है।
गवर्नर रोबर्ट बेंटले ने अलबामा कानून प्रवर्तन एजेंसी को इस मामले की समानांतर जांच करने का आदेश दिया है। फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन ने अपनी जांच पहले ही आरंभ कर दी है।
बेंटले ने अटलांटा में भारत के महावाणिज्यदूत अजीत कुमार को पत्र लिखकर कहा, आपकी सरकार, पटेल और हमारे राज्य में काम कर रहे भारतीय नागरिकों के साथ हुई इस दु:खद घटना के लिए मैं दिल से माफी मांगता हूं। उन्होंने कहा, मैं सुरेश भाई पटेल पर मेडिसन पुलिस विभाग द्वारा अत्यधिक बल के दुर्भाग्यपूर्ण प्रयोग पर और पटेल को पहुंची चोटों पर खेद प्रकट करता हूं। उन्होंने कल लिखे पत्र में कहा कि मुझे वास्तव में उम्मीद है कि पटेल के स्वास्थ्य में सुधार होगा और उनके पैरों की ताकत वापस लौट आएगी।
इस बीच पटेल के वकील हेनरी एफ शेरोड ने बताया कि पटेल की स्थिति में सुधार के बाद उन्हें हंटसविले अस्पताल से एक पुनर्वास केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया है। शेरोड ने बताया कि पटेल अब भी चल पाने में असमर्थ हैं।


भारतीय नागरिक पर पुलिस के बलप्रयोग के लिए अलबामा के गर्वनर ने मांगी माफी

Updated : 2015-02-18T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top