Top
Home > Archived > साप्ताहिक भविष्यफल

साप्ताहिक भविष्यफल

मेष- आपकी राशि का स्वामी 12 फरवरी से व्यय भाव से संचार आरम्भ कर रहा है अतएव सप्ताहांत से अगले दो-तीन सप्ताह के दौरान आकस्मिक खर्च बढ़ेंगे और दूसरों की लापरवाही से भी परेशानी हो सकती है। इस सप्ताह के रविवार और शुक्रवार किंचित कार्यबाधक रह सकते हैं। सप्ताह के सोमवार, मंगलवार, बुधवार और शनिवार अपेक्षाकृत अनुकूल और लाभकारी रहेंगे। सूर्य का लाभ स्थान पर से गोचर पूर्व अनुमान में सफलता से लाभ देगा।
वृष- सप्ताह के आरम्भ में मन कुछ अशांत रहेगा और द्विविधा भी अधिक रहेगी। पर इसका समाधान सोमवार तक हो जाएगा। आर्थिक मामलों में खर्च बढ़ेगा जबकि आमद सामान्य रहेगी। कारोबार में साझे के कार्य में अथवा नए समझौते में सावधानी रखें। अधिकारी वर्ग से सहयोग समर्थन अच्छा मिलेगा इससे साख सम्मान भी बढ़ेगा। सप्ताहांत शुक्रवार को मौसम के कारण स्वस्थ्य कष्ट संभावित रहेगा। सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार सप्ताह के उत्तम और सफलता प्रसन्नता कारक दिन हैं।
मिथुन- इस सप्ताह अथवा अगले दो सप्ताह के दौरान आकस्मिक यात्रा होने का अथवा कामकाज के क्षेत्र में कुछ अस्थायी रद्दोबदल होने का ग्रह योग है। पारिवारिक एवं व्यावसायिक कार्यों में व्यस्तता भी बढ़ सकती है। सप्ताह के आरम्भ में सम्बन्धीजनों से मतभेद उभर सकते हैं जो तत्काल दूर भी हो जाएंगे। नए कारोबारी पराक्रम को प्रभावशाली वर्ग से समर्थन मिलेगा। सप्ताह के आरम्भ में संबंधीजनों का आवागमन बढ़ेगा। सोमवार, मंगलवार, बुधवार, शनिवार अनुकूल हैं। सप्ताहांत पुराने रोग उभर सकते हैं।
कर्क- आपके जो कार्य संयोगवश रुके हुए है वे इसी सप्ताह से अथवा अगले सप्ताह सहज ही पूरे हो जाने वाले हैं। उपयोगी यात्राएं भी शेष फरवरी में हो सकती हैं। रुके लाभ फंड पेंशन और बढ़े हुए बाकाया धन की प्राप्ति का योग भी शेष फरवरी में हैं। रविवार के लिए तय कार्यक्रम कुछ अव्यवस्थित रह सकते हैं। मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार लाभ सफलता और प्रसन्नता की दृष्टि से उत्तम हैं। सप्ताहांत संतान पक्ष से चिंता रह सकती है।
सिंह - इस सप्ताह पारिवारिक क्षेत्र के पुराने रुके कार्य में अच्छी प्रगति होगी। स्थायी संपत्ति सम्बन्धी कार्य भी हो सकते हैं। घरेलू व्यस्तता बढ़ेगी रविवार कुछ मतभेद का रह सकता है जो शीघ्र ही सुलझ जाएगा। मंगलवार, बुधवार, गुरुवार भेंट मुलाकात में और पारिवारिक कार्य में व्यय और व्यस्तता के दिन रह सकते हैं। लघु यात्राएं भी अधिक हो सकती हैं। आर्थिक दृष्टि से और साथ काम काज में सफलता प्रसन्नता की दृष्टि से रविवार, सोमवार मंगलवार, बुधवार और शनिवार उत्तम हैं।
कन्या- इस सप्ताह पुराने मित्रों और परिचितों से भेंट हो सकती है जिससे आपकी भूली बिसरी यादें फिर से ताजा हो सकती हैं। प्रतिद्वंद्वी वर्ग आपके कूटनीतिक कार्यों के कारण असफल रहेगा। व्यापार रोजगार के क्षेत्र में सामान्य प्रगति बनी रहेगी। नेत्र पीड़ा का अथवा कंधे कमर में पीड़ा का ग्रह संकेत इस और अगले सप्ताह के दौरान है। सोमवार, मंगलवार, बुधवार, शनिवार अधिकतर लाभ प्रसन्नता और सफलता दायक हैैं।
तुला- सप्ताह के आरम्भ में रविवार, सोमवार को आकस्मिक खर्च बढ़ सकते हैं और अनावश्यक असमंजस भी बना रह सकता है। मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार सप्ताह के उत्तम कारोबारी दिन रहेंगे इन्हीं दिनों में निजी जीवन में भी प्रसन्नता के नए प्रसंग होने का संकेत भी है। इस या अगले सप्ताह यात्रा होने का और घर परिवार के कार्य में व्यस्तता बढऩे का ग्रह योग भी है। आर्थिक लाभ के नए साधन भी मिल सकते हैं। संतान पक्ष की तरफ से सप्ताहांत कुछ चिंता रह सकती है जो दूर भी हो जाएगी।
वृश्चिक- आपकी राशि का स्वामी मंगल का और साथ ही सूर्य का इस सप्ताह से राशि परिवर्तन आपके जीवन में व्यापक बदलाव किसी न किसी क्षेत्र में लाने वाला है। उपयोगी यात्रा होने का रहने अथवा काम करने की जगह में रद्दो बदल होने का संकेत आपकी स्थिति के अनुसार आगामी चार सप्ताह में घटित हो सकता है। सोमवार, गुरुवार, शनिवार उत्तम हैं तथा कारोबारी लाभ और प्रसन्नता दायक हैं। रविवार, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार किंचित असुविधा और व्यय विलम्ब कारक हैं।
धनु- आपको निकट भविष्य में छोटी और बड़ी यात्राएँ करने का अथवा स्थान परिवर्तन करने का अवसर प्राप्त होने वाला हैं अतएव इन पर विचार करके उचित निर्णय समय पर करें। शेष फरवरी में भाग्यवश या संयोगवश किसी से छोटी सी भेंट मुलाकात आगे आपके लिए बहुत उपयोगी सिद्ध होने वाली है। रविवार और शुक्रवार शनिवार अनिश्चय और खर्च व असुविधा बढ़ाने वाले दिन रह सकते हैं। शेष सप्ताह अधिकतर अनुकूल और कोरबार में लाभ दायक रहेंगे।
मकर- इस सप्ताह घर परिवार में संबंधीजनों का आवागमन बढ़ेगा एवं शुभ कार्य में व्यस्तता भी रह सकती है। भेंट उपहारों का आदान प्रदान भी होगा। लघु कारोबारी यात्राएँ भी हो सकती हैं। काफी समय से रुके लाभ भी शीघ्र मिल सकते है जिसका संकेत इसी सप्ताह में मिल सकता है। सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शनिवार सप्ताह के उत्तम और कारोबारी लाभ दायक दिन रहेंगे। पुराने कारोबार से भी सप्ताहांत अच्छा लाभ हो सकता है एवं पुराने मित्र से आकस्मिक भेंट भी हो सकती है।
कुम्भ- आपकी अब तक की कोशिश का अच्छा परिणाम आगामी दो तीन सप्ताह के दौरान मिलने का ग्रह संकेत है। सूर्य का आपकी राशि पर से संचार आरम्भ हो जाने से बदलते मौसम के कारण होने वाले सर्दी की व्याधियां अचानक उभर सकती हैं अथवा पैर या घुटनों की तकलीफ उभर सकती है। पारिवारिक क्षेत्र में संबंधीजनों का आवागमन बढ़ेगा। रविवार, सोमवार कुछ मतभेद या बाधाकारक रह सकते हैं। मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार सप्ताह के उत्तम और व्यावसायिक लाभदायक दिन रहेंगे। सप्ताहांत आपको किसी व्यक्ति या समाचार की प्रतीक्षा रह सकती है।
मीन- आपकी राशि पर से मंगल का संचार इस सप्ताह से आरम्भ हो जाने से आपकी गतिविधियों में तेजी आएगी परन्तु जल्दबाजी और तनाव से बचें। दाम्पत्य जीवन में भी आकस्मिक मतभेद उभर सकते हैं। सूर्य का संचार इस या अगले सप्ताह नेत्र या सिर में पीड़ा अथवा अनिंद्रा दे सकता है। रविवार किंचित असहमति और मतभेद का दिन रह सकता है। जबकि मंगलवार, बुधवार कुछ कार्य बाधक रह सकते हैं। शुक्रवार की निर्धारित यात्रा या अन्य संपर्क कार्य विलम्ब ग्रस्त हो सकते हैं। सोमवार, गुरुवार, शनिवार सप्ताह के अनुकूल और लाभकारी दिन रहेंगे।


Updated : 2015-02-16T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top