Top
Home > Archived > दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को 62 रनों से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को 62 रनों से हराया


सिडन पार्क । दक्षिण अफ्रीका ने आज विश्वकप तीसरे मैच और पूल बी के मुकाबले में जिम्मबाबे को 62 रनों से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने डी मिलर और जेपी डुमनी के नाबाद शतकों की बदौलत जिम्बाब्वे के समक्ष 340 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में उतरी जिम्बाबे की पूरी टीम 48वें ओवर में 277 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। मिलर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
टॉस जीतकर जिम्मबाबे ने दक्षिण अफ्रीका को पहले खेलने के लिये आमंत्रित किया। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत काफी अच्छी नही रही और 83 रनों पर टीम ने अपने चार विकेट गंवा दिये। शुरुआती चार खिलाड़ी 25 का आंकड़ा भी पार नही कर पाये। इसके बाद खेलने उतरे डी मिलर और जेपी डुमनी ने पारी को संभाला और पांचवे विकेट के लिये टीम के खाते में बड़ा स्कोर जोड़ा। दक्षिण अफ्रीका की ओर पांचवे विकेट के लिये डी मिलर और डुमनी ने नाबाद शतकीय पारी खेलते टीम के खाते में 256 रन जोड़े। डेरिन मिलर ने 92 गैंदों पर 7 चौकों और 9 छक्कों की बदौलत 138 रन बनाये। वहीं डुमनी ने 100 गेंदों पर 9 चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 115 रन बनाये। जिम्बाबे की ओर से पनयानगरा, टीएल चतारा, ई चिंगुम्बुरा और टी गुमुनगोजी ने एक-एक विकेट लिया।
वहीं जवाब में उतरी जिम्बाब्वे की टीम निश्चित अंतराल में विकेट खोती रही। जिम्बाब्वे की ओर से दो लोगों ने अर्धशतक लगाया। सबसे ज्यादा रन एच मसाकाजा ने 92 गेदों पर 80 रन बनाये। वहीं सीजे चिबाबा ने 93 गेंदों पर 64 रन बनाये। जिम्बाब्वे की ओर से पांच खिलाड़ी ही दो अंकों का स्कोर बना पाये। दक्षिण अफ्रीका की ओर इमरान ताहिर ने 36 रन देकर तीन विकेट लिये वहीं फिलेंडर और एम मोर्कल ने दो दो विकेट चटकाये।

Updated : 2015-02-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top