Latest News
Home > Archived > भारत में निवेश की अपार संभावनाएं, अर्थव्यवस्था सबसे तेजः मोदी

भारत में निवेश की अपार संभावनाएं, अर्थव्यवस्था सबसे तेजः मोदी

भारत में निवेश की अपार संभावनाएं, अर्थव्यवस्था सबसे तेजः मोदी
X

पुणे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट के एकदिवसीय दौरे पर हैं । इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री कई अहम परियोजनाओं का उद्गाटन करेंगे । दौरे के दौरान सबसे पहले मोदी ने चाकन में जनरल इलेक्ट्रिक के मल्टी मॉडल परियोजना का उद्गाटन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में भारत को सबसे तेज गति से बढ़ने वाला अर्थव्यवस्था बताया। विश्ववभर के निवेशकों को भारत में पूंजी लगाने का न्यौता दिया ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यक्रम मेक इन इंडिया को आगे बढ़ाते हुए आज पुणे के चाकन में अमेरिका स्थित जनरल इलेक्ट्रिक कंपनी के मल्टी मॉडल परियोजना का उद्घाटन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा,इस समय भारत की अर्थव्यवस्था विश्व की सबसे तेज गति से विकास करने वाले अर्थव्यवस्था है। उन्होंने कहा कि भारत का सकल घरेलू उत्पाद 7.4 फीसद की दर से विकास कर रहा है, और ये गति भारत में विकास की गति को और तेज करने का सुनहरा अवसर प्रदान करती है।
निवेशकों को भारत में आने का न्योता देते हुए उन्होंने कहा कि आप यहां आएं, हम आपके लिए पूरी दुनिया यहीं लाएंगे। इसके अलावा उन्होंने यहां उद्योग लगाने के लिए जरूरी नियमों को 110 से कम करते हुए 20 तक लाने की भी बात कही। पीएम ने कहा कि भारत जहाज निर्माण के क्षेत्र में अपार अवसर प्रदान करता है। जहाज निर्माण के लिए उन्होंने अमेरिकी कंपनी जेई को भी आमंत्रित

Updated : 2015-02-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top