Home > Archived > बोको हराम ने कैमरून और नाइजीरिया में 30 लोगों का अपहरण किया

बोको हराम ने कैमरून और नाइजीरिया में 30 लोगों का अपहरण किया


याउंदे | नाइजीरिया में इस्लामी चरमपंथियों के गुट बोको हराम ने करीब 30 लोगों का अपहरण कर लिया। इन चरमपंथियों ने कैमरून और नाइजीरिया में दो अलग-अलग बसों को अपने कब्जे में लिया और कैमरून की आठ लड़कियों का अपहरण कर लिया। साथ ही उन्होंने सात बंधकों को मार भी डाला।
इस्लामी चरमपंथियों ने करीब 30 लोगों का अपहरण किया। इलाके के एक स्कूल के प्राचार्य चेतिमा अहमिदाऊ ने बताया कि कैमरून की आठ छात्राओं को बंधक बना लिया गया है। कोजा शहर की इन लड़कियों की उम्र 11 से 14 साल के बीच है। उल्लेखनीय है कि बोको हराम ने पिछले साल नाइजीरिया में करीब 300 स्कूली छात्राओं का अपहरण किया था जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आक्रोश फैला था।
अहमिदाऊ ने बताया कि बस का अपहरण रविवार को नाइजीरिया से लगी कैमरून की सीमा से करीब 18 किलोमीटर दूर से किया गया। उन्होंने बताया कि सात अन्य बंधकों को मार कर उनके शव सीमा के पास फेंक दिये गये थे। मृतकों में अहमिदाऊ का भाई भी था जो बस का चालक था।
एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि इस्लामिक उग्रवादियों ने नाइजीरिया के बामा जिले के अकदा-बंगा गांव में एक बस का अपहरण कर महिलाओं और बच्चों समेत करीब 20 लोगों को बंधक बना लिया है।

Updated : 11 Feb 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top