Top
Home > Archived > हार के कारणों की समीक्षा करेंगे: बीजेपी

हार के कारणों की समीक्षा करेंगे: बीजेपी

नई दिल्ली | लोकसभा और उसके बाद कुछ विधानसभा चुनावों में एक के बाद एक जीत दर्ज करने वाली भाजपा की आज दिल्ली विधनसभा चुनाव में हुई शर्मनाक हार को ‘बड़ा झटका’ स्वीकार करते हुए पार्टी ने कहा कि वह इतने खराब प्रदर्शन के कारणों की समीक्षा करेगी।
इस हार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जवाबदेही को खारिज करते हुए पार्टी ने कहा कि दिल्ली में हार पार्टी की ‘सामूहिक असफलता’ है और इसके लिए किसी एक व्यक्ति को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है। मोदी सहित पार्टी के नेताओं ने हालांकि आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई दी।
भाजपा नेताओं ने उम्मीद जताई कि केजरीवाल जनता से किए गए वायदों को पूरा करने के साथ दिल्ली का विकास सुनिश्चत करेंगे। पार्टी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने स्वीकार किया कि यह हमारे लिए बड़ा झटका है। हम हार के कारणों की समीक्षा करेंगे। हम जनता के फैसले को स्वीकार करते हैं और उम्मीद करते हैं कि केजरीवाल जनता से किए गए वायदों को पूरा करेंगे। जैसा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि केन्द्र दिल्ली सरकार को पूरी मदद करेगा।
भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि दिल्ली का चुनाव परिणाम पार्टी के लिए झटका है लेकिन केंद्र सरकार के कामकाज पर जनमत संग्रह नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं पहले दिन से ही कहता रहा हूं कि यह दिल्ली का चुनाव है और यह केन्द्र पर जनादेश नहीं है। यह केंद्र सरकार पर जनमत संग्रह नहीं है क्योंकि स्थानीय मुद्दों पर ध्यान दिया गया और चर्चा की गई और स्थानीय मुद्दों पर ही फैसला दिया गया। इसलिए यह केंद्र सरकार पर रायशुमारी नहीं थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केजरीवाल को उनकी पार्टी की जबर्दस्त विजय के लिए बधाई दी और राष्ट्रीय राजधानी के विकास में केन्द्र की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

Updated : 2015-02-10T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top