Home > Archived > दिन दहाड़े घर में घुसकर लूटे जेवरात

दिन दहाड़े घर में घुसकर लूटे जेवरात

अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज

ग्वालियर। बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे दिनदहाड़े ही घर में घुसकर संगीन वारदात को अंजाम दे रहे हैं। घर में अकेली वृद्धा से पता पूछने के बहाने दो बदमाश घर में घुस आए और वृद्धा पर कट्टा अड़ा दिया। बदमाशों ने पूरे घर की तलाशी लेकर नगदी व वृद्धा से जेवरात लूट लिए और फरार हो गए। लूट की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और आसपास बदमाशों की तलाश की, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिला।
पड़ाव थाना क्षेत्र स्थित ए-24 गांधी नगर में सरोजनी पत्नी स्व. विद्याराम सक्सेना उम्र 82 वर्ष घर में अकेली रहती है। रविवार को दोपहर दो बजे के करीब वह घर में आराम कर रही थी तभी उन्हें दरवाजे खटखटाने की आवाज सुनाई दी। वृद्धा ने दरवाजा खोला तो सामने दो युवक खड़े थे। उन्होंने वृद्धा से किसी शर्मा जी का पता पूछा और वह कुछ बोल पाती तभी बदमाश अपने असली रूप में आ गए और सरोजनी देवी को धक्का देकर घर के अंदर कर दरवाजा अंदर से बंद कर लिए। एक बदमाश ने कट्टा निकाल कर उनकी कटपटी पर अड़ा दिया। वृद्धा समझ गई कि उनके घर में घुसे युवक बदमाश हैं। वृद्धा ने बदमाशों से कहा कि तुम्मे जो चाहिए ले लो, लेकिन मुझसे कुछ मत कहो। ऐसा वृद्धा ने इसलिए कहा, क्योंकि बदमाशों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। एक बदमाश उनकी कनपटी पर कट्टा अड़ाकर उन्हें कब्जे में किएा रहा, जबकि उसके साथी ने सरोजनी देवी के कान से सोने के बाले और अंगुली में पहने सोने का छल्ला लूट लिया। हाथ के सोने की चूडिय़ां नहीं उतरीं तो बदमाश ने घर में ही रखा प्लास उठाया और उससे चूडिय़ां काट डालीं। बदमाश जेवरात और दो जगह रखे करीब छह हजार रुपए लूट लिए। बदमाश घर में करीब आधा घण्टे तक रुके और इस दरमियान उन्होंने पूरे घर का सामान खंगाल डाला। दिन दहाड़े लूटपाट को अंजाम देकर दोनों बदमाश घर से निकल कर फरार हो गए। वृद्धा ने पड़ासियों कों बदमाशों को घर में आने की सूचना दी। लूटपाट का पता चलते ही पड़ोसी सरोजनी देवी के घर इकट्ठे हो गए और पुलिस को वारदात के बारे में सूचना दी। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और आसपास बदमाशों की तलाश की, लेकिन उनका पता नहीं चल सका। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश कौशल व सीएसपी डीवीएस भदौरिया ने वृद्धा से लूटपाट के बारे में पूछताछ कर बदमाशों के हुलिए के बारे में पूछा। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ कायमी कर ली है।
पैर छूकर गया बदमाश
जो बदमाश सरोजनी को कमरे में सामने बैठाकर उनके सामने जमीन पर बैठा था, उसने जाते समय सिर पर हाथ रखा और पैर छूकर यह कहते हुए भागा कि चलो अपना काम तो हो गया।
सिगरेट के लगाए कश
बदमाशों ने पूरे घर की खाना तलाशी लेते हुए सिगरेट केकश भी लगाए, सिगरेट पीने का निशान फर्श पर साफ दिखाई दे रहा है। पुलिस ने सिगरेट का फिल्टर बरामद कर लिया है, जो बदमाश फेंक गए थे।
पुलिस अलर्ट के बाद लूट
शौर्य दिवस पर शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात थी। दोपहर को बदमाश भी निकले और उन्होंने वृद्धा के घर को निशान बनाते हुए लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। अब पुलिस सरोजनी देवी द्वारा बताए गए हुलिए के आधार पर बदमाशों की तलाश कर रही है।
धक्का देकर ले गए थे कमरे में
जिस कमरे में वृद्धा सरोजनी आराम कर रही थी, उसमें से बदमाश उन्हे धक्का देकर दूसरे कमरे में ले गए और वहां पर ले जाकर उनके सामने कपड़े और पलंग के बिस्तर का सामान बिखेर दिया।
मुझे छोड़ दो, चाबी रखी है
वृद्धा सरोजनी ने बदमाशों के हाथ में कट्टा देखते ही कह दिया कि तुम्हे जो लेना है, ले लो, लेकिन मुझे मारने की मत कहो। चाबी बदमाशों को बता दी तो अन्होंने ताले खोलकर छानबीन कर डाली। चांदी का गिलास भी वह अपने साथ ले गए हैं।


''लूट करने वाले बदमाश जल्दी ही पकड़ लिए जाएंगे। स्थानीय बदमाश हैं, जिन्होंने वृद्धा के घर में लूटपाट की है। बदमाशों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।''
दिनेश कौशल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

Updated : 7 Dec 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top