Top
Home > Archived > सीईओ गोयल की आत्महत्या को लेकर आक्रोश,जिलेभर के सीईओ रहे हड़ताल

सीईओ गोयल की आत्महत्या को लेकर आक्रोश,जिलेभर के सीईओ रहे हड़ताल

मौन जुलूस निकालकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, मौत की उच्च स्तरीय जांच की मांग


शिवपुरी। जनपद पंचायत आरोन में पदस्थ मुख्यकार्यपालन अधिकारी द्वारा कथित दवाब के चलते की गई आत्महत्या के विरोध में शिवपुरी जिले के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों ने मौन जुलूस निकालकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। जिसमें मौत की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।
मुख्यकार्यपालन अधिकारी संघ का कहना है कि 18 दिसम्बर को गुना जिले की जनपद पंचायत आरोन में पदस्थ मुख्यकार्यपालन अधिकारी सुनील गोयल ने कथित रूप से सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली। आरोप है कि श्री गोयल ने जिला पंचायत गुना के मुख्यकार्यपालन अधिकारी पर उन्हें प्रताडि़त करने के कारण आत्महत्या की थी। उन्हें लगातार अच्छा काम करने के बाबजूद भी अनुशासनात्मक कार्यवाही के नोटिस देकर कैरियर खराब करने की धमकी दी जा रही थी। जबकि सीईओ जिला पंचायत को मध्य प्रदेश सिविल सेवा वर्गीकरण अपील एवं नियम 1966 के तहत नोटिस देने का अधिकार नहीं है। श्री गोयल ग्रामीण विकास विभाग में 1996 बैच के विकास खण्ड अधिकारी थे। जो अपने उत्कृष्ट सेवा काल के दौरान पदोन्नत होकर मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पद पर कार्यरत थे। जनपद पंचायत शिवपुरी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डीएम शास्त्री का कहना है कि श्री गोयल की मौत से स्पष्ट है कि किस तरह से जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को दवाब में काम करना पड़ रहा है। अभी तक 60 से अधिक कर्मचारियों को अटैच किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि मुख्य कार्यपालन अधिकारी संघ की मांग है कि सीईओ सुनील गोयल की आत्महत्या के मामले की पुलिस मुख्यालय से उच्चस्तरीय टीम गठित कर जांच कराई जाए तथा आत्महत्या के लिए उकसाने वाले दोषी लोगों पर आपराधिक प्रकरण दर्ज कर उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए। ताकि पीडि़त परिवार और दु:खी विभागीय अधिकारियों को न्याय और दिवंगत आत्मा को शांति मिल सके। ज्ञापन पर एनएस नरवरिया, डीएम शास्त्री, अजीत तिवारी सहित सीईओ नरवर शकील कुर्रेशी, सीईओ करैरा महेन्द्र जैन, सीईओ खनियांधना बीएस हंस, सीईओ पोहरी अशोक शर्मा मध्य प्रदेश कर्मचारी अधिकारी महासंघ के अध्यक्ष उमेश शर्मा, अध्यक्ष मनरेगा मानवेन्द्र सिंह के भी हस्ताक्षर हैं।
दो मिनिट का मौन रख दी गई श्रद्धांजलि
ज्ञापन देने के पश्चात मुख्य कार्यपालन अधिकारियों ने कलेक्ट्रेट पर दो मिनिट का मौन रखकर दिवंगत सुनील गोयल को अपनी भावभीनी श्रृद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डीएस मौर्य भी उपस्थित थे।

Updated : 2015-12-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top