Top
Home > Archived > हेराल्ड मामले का इस्तेमाल राष्ट्रहित को नुकसान पहुंचाने को कर रही कांग्रेसः भाजपा

हेराल्ड मामले का इस्तेमाल राष्ट्रहित को नुकसान पहुंचाने को कर रही कांग्रेसः भाजपा

हेराल्ड मामले का इस्तेमाल राष्ट्रहित को नुकसान पहुंचाने को कर रही कांग्रेसः भाजपा
X

नई दिल्लीl कांग्रेस के शोर शराबे के कारण संसद में कामकाज बाधित होने के बीच भाजपा ने विपक्षी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह नेशनल हेराल्ड मामले का इस्तेमाल राष्ट्रहित को नुकसान पहुंचाने के लिए कर रही है और अपने स्वार्थी राजनीतिक लक्ष्य को हासिल करने के लिए वे देश के विकास को बंधक बनाने के लिए कर रहे हैं।

भाजपा संसदीय दल की बैठक में इस बात पर चिंता व्यक्त की गई कि मुख्य विपक्षी दल विकास के मार्ग में अवरोध पैदा कर रहा है और यह उसके लिए आत्मघाती होगा।

बैठक के बाद संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि भाजपा ने व्हिप जारी किया है और अपने सदस्यों से शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के दौरान दोनों सदनों में उपस्थित रहने को कहा है। सरकार सत्र के दौरान कई विधेयकों को पारित कराने की उम्मीद कर रही है। हालांकि इसकी संभावना काफी कम दिख रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष की तरह सरकार और पार्टी २५ दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन मनायेगी, जिस दौरान कई समारोह आयोजित किये जायेंगे। भाजपा संसदीय दल को बताया गया कि आध्यात्मिक गुरू स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर १२ जनवरी को प्रत्येक लोकसभा क्षेत्रों में कौशल विकास परियोजना समेत युवाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य वाले कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

नकवी ने कहा कि बैंक और सार्वजनिक क्षेत्र की ईकाइयां इस दिशा में आगे बढ़ेंगे और विकास को गति प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसदों ने चेन्नई बाढ़ राहत के लिए १०-१० हजार रूपये का योगदान देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा संसदीय पार्टी ने कांग्रेस की नकारात्मक राजनीति पर चिंता व्यक्त की है और इसे देश के विकास के मार्ग को अवरूद्ध करने का प्रयास बताया है। यह उस पार्टी के तुच्छ और स्वार्थी राजनीतिक हितों के लिए है और कांग्रेस के लिए आत्मघाती भी हो सकता है।

संसदीय कार्य राज्य मंत्री नकवी ने कहा, नेशनल हेराल्ड मामले का इस्तेमाल राष्ट्रहित को नुकसान पहुंचाने के लिए किया जा रहा है। कांग्रेस को यह देखना चाहिए कि यह मामला राष्ट्रहितों को नुकसान न पहुंचाए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय पर सीबीआई के छापे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हर काम के लिए प्रधानमंत्री को दोषी ठहराने का फैशन बन गया है। उन्होंने कहा, यह मोदी फोबिया है। अगर किसी को पेट में भी दर्द हो तो यह दावा किया जायेगा के यह बीमारी पीएमओ से आई है।

भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान नेशनल हेराल्ड मामला: परिवार का लोभ और राष्ट्रीय ब्लैकमेल शीर्षक से एक पुस्तिका भी भाजपा सांसदों में वितरित की गई। संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने सांसदों से कहा कि सरकार जीएसटी एवं अन्य विधेयकों को पारित कराने के वास्ते विपक्षी दलों से बात कर रही है।

भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस गढ़े गए मुद्दों और झूठ को लेकर फर्जी लड़ाई कर रही है और संसद का कामकाज बाधित कर रही है। पार्टी नेताओं से वाजपेयी के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर आयोजित करने, दलित क्षेत्रों में गरम कपड़े वितरित करने और कल्याण कार्यक्रम चलाने को कहा गया है।
नकवी ने कहा कि वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने सदस्यों को पेरिस में जलवायु परिवर्तन पर हुई बैठक के बारे में जानकारी दी और इसके परिणाम पर खुशी जतायी।

Updated : 2015-12-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top