Top
Home > Archived > हेमा उपाध्‍याय हत्‍याकांड: अब तक चार लोग हिरासत में

हेमा उपाध्‍याय हत्‍याकांड: अब तक चार लोग हिरासत में

हेमा उपाध्‍याय हत्‍याकांड: अब तक चार लोग हिरासत में
X

मुम्बई: मुंबई पुलिस विद्यासागर राजभर की तलाश में जुटी है, जिसकी पहचान मशहूर कलाकार हेमा उपाध्याय और उनके वकील हरीश भंबानी की यहां हुई हत्या के सिलसिले में ‘मुख्य आरोपी’ के रूप में हुई है। दो दिन पहले दोनों के शव एक नाले में कार्डबोर्ड बक्सों में मिले थे।
जांचकर्ताओं ने हेमा उपाध्याय (43) और उनके वकील हरीश भंबानी (65) की हत्या के सिलसिले में हिरासत में लिये गए चार व्यक्तियों से कड़ी पूछताछ की जिससे विद्यासागर का नाम मुख्य आरोपी के तौर पर सामने आया।
जांच टीम का हिस्सा रहे एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि सोमवार को वाराणसी में पकड़े गए व्यक्ति सहित हिरासत में लिये गए चारों व्यक्तियों से यह सूचना मिली कि हत्या विद्यासागर राजभर नाम के एक व्यक्ति के इशारे पर हुई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने अब विद्यासागर की तलाश के लिए अभियान शुरू कर दिया है जो कि मुम्बई उपनगरीय कांदीवली (पश्चिम) स्थित शम्सी हाउसिंग सोसाइटी का निवासी है। अधिकारी ने बताया कि माना जा रहा है कि दोनों की हत्या गत शनिवार को की गई। उस दिन वह विद्यासागर था जिसने हेमा को शाम साढ़े सात बजे उनके मोबाइल पर फोन किया। विद्यासागर की गिरफ्तारी से पुलिस को गुम बिंदुओं को जोड़ने में मदद मिलेगी।
मुंबई पुलिस के अनुरोध पर उत्तर प्रदेश विशेष कार्यबल ने शिवकुमार राजभर उर्फ साधु नाम के संदिग्ध का पता लगा कर उसे वाराणसी में हिरासत में ले लिया। उसने सार्वजनिक रूप से दावा किया कि दोनों की हत्या विद्यासागर से मिले निर्देश पर की गई थी। शिवकुमार को हिरासत में लेकर जब एक पुलिस वाहन में ले जाया जा रहा था तो उसने एक टेलीविजन चैनल से कहा, ‘‘हमने उनकी हत्या विद्या के आदेश पर की। यह पूछे जाने पर कि हत्या को कैसे अंजाम दिया गया, उसने कहा कि हमने एक रसायन में डुबोये रूमाल का इस्तेमाल किया। एक पुलिस सूत्र ने बताया कि मुंबई में हिरासत में लिए गए तीनों लोगों का फाइबर ग्लास बनाने और बेचने का धंधा है जिसका इस्तेमाल हेमा और उनसे अलग रह रहे उनके पति चिंतन उपाध्याय अपनी कृतियों के लिए किया करते थे।
पुलिस के मुताबिक हेमा और भंबानी के शव उपनगरीय कांदीवली में एक नाले से शनिवार रात को मिले थे । दोनों के हाथ पैर रस्सी से बंधे हुए थे। गौरतलब है कि एक कूड़ा बीनने वाले ने सबसे पहले कार्डबोर्ड के दो बक्से देखे थे और पुलिसकर्मियों को सूचना दी थी। बड़ौदा में जन्मी कलाकार हेमा का अपने पति से तलाक का मुकदमा चल रहा था। हेमा ने 2013 में चिंतन के खिलाफ एक मामला दर्ज करा कर आरोप लगाया था कि उन्होंने मुंबई स्थित घर की दीवारों पर उन्हें प्रताड़ित करने के लिए महिलाओं की अश्लील तस्वीरें बनाई थीं। भंबानी ने इस मामले में अदालत में हेमा की पैरवी की थी

Updated : 2015-12-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top