Top
Home > Archived > सहायक यंत्री के साथ मारपीट को लेकर सौंपा ज्ञापन

सहायक यंत्री के साथ मारपीट को लेकर सौंपा ज्ञापन

एई की शिकायत पर पुलिस ने अध्यक्ष समेत चार नामजद पर दर्ज किया मामला

श्योपुर। जनपद पंचायत कार्यालय श्योपुर के अध्यक्ष कक्ष में मनरेगा के सहायक यंत्री के साथ जनपद अध्यक्ष समेत चार लोगों ने शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने पर मारपीट कर थी जिसके विरोध में जनपद के अधिकारी व कर्मचारियों ने अपर जिलाधीश को आज ज्ञापन सौंपा।
जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत श्योपुर के अध्यक्ष दीनदयाल मीणा ने मनरेगा के सहायक यंत्री हरिसिंह रघुवंशी को गुरुवार की देर शाम कार्यांलय में बुलाया एवं अध्यक्ष कक्ष में एई को जबरन नियम विरुद्ध काम करने का दबाव डालने लगे। जब एई श्री रघुवंशी ने जबरन काम से इंकार कर दिया तो अध्यक्ष ने उनके अन्य चार साथियों के साथ सहायक यंत्री श्री रघुवंशी की मारपीट कर दी एवं शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाते हुए जान से मारने की धमकी भी दी।
उक्त घटना के विरोध में आज कलेक्टर कार्यालय में जनपद पंचायत श्योपुर, कराहल व विजयपुर के अधिकारी-कर्मचारियों ने काम बंद कर जिला प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें अध्यक्ष समेत उनके साथियों पर प्राणा घातक हमले की धाराओं के तहत मामला कायम करने व आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की गई। ज्ञापन में जनपद पंचायत अध्यक्ष श्योपुर दीनदयाल मीणा पर पंचायतों से कमीशन की वसूली कर राशि की मांग करने का भी आरोप लगाया।
घटना के बाद पहुंचे थाने
जनपद कार्यालय में मनरेगा के सहायक यंत्री से अध्यक्ष कक्ष में मारपीट के बाद जनपद सीईओं समेत अधिकारी-कर्मचारी थाने पहुंचे, जहां उन्होंने अध्यक्ष समेत उनके साथियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पुलिस को आवेदन सौंपा। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने फरियादी एई हरिसिंह रघुवंशी की रिपोर्ट पर आरोपी जनपद अध्यक्ष दीनदयाल मीणा व उनके सहयोगी, रणवीर मीणा, प्रेमसिंह, अश्विनी मीणा के खिलाफ भारतीय दण्ड विधान की धारा 353, 332, 186, 34 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
इनका कहना है
सहायक यंत्री की शिकायत पर जनपद अध्यक्ष समेत चार लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।
सतीश चौहान, टीआई, श्योपुर

Updated : 2015-12-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top