Top
Home > Archived > दोस्त के स्थान पर परीक्षा दे रहा छात्र पकड़ा

दोस्त के स्थान पर परीक्षा दे रहा छात्र पकड़ा

पुलिस ने किया मामला दर्ज

ग्वालियर। शुक्रवार को एक इंजीनियरिंग के छात्र को पालीटेक्निक कॉलेज में उस समय पकड़ लिया गया जबकि वह अपने दोस्त के स्थान पर फर्जी ढंग से परीक्षा दे रहा था। छात्र के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए उससे पूछताछ शुरू कर दी है।
झांसी रोड थाना क्षेत्र स्थित भीमराव अम्बेडकर पॉलीटेक्निक कॉलेज में शुक्रवार को डिप्लोमा इन सिविल इंजिनियर की आठवें सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित की जा रही थी। इसी दौरान परीक्षा नियंत्रक को एक छात्र पर संदेह हुआ तो उन्होंने उससे पूछताछ की तो वह सवालों में उलझ गया और ठीक से जवाब नहीं दे सका इस पर छात्र शिन्टू पुत्र ओमप्रकाश त्यागी निवासी खिड़का टेंटरा सबलगढ़ मुरैना हाल निवासी रामबाग कॉलोनी शिन्दे की छावनी को पकड़ लिया गया। पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह अपने दोस्त विवेक पुत्र अशोक बसंल निवासी रामबाग कॉलोनी शिन्दे की छावनी के स्थान पर परीक्षा दे रहा था।
आरोपी ने पुलिस को बताया कि विवेक की तैयारी नहीं हो पाई थी इसलिए उसने मुझसे परीक्षा देने के लिए कहा था और मैं आ गया। शिन्टू के खिलाफ धारा 419,420, 3/४ परीक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
लेनदेन से कर रहा है इंकार
नागाजी कालेज बीई द्धितीय वर्ष के छात्र शिन्टू त्यागी ने पुलिस से कहा कि वह पैसों के लालच में परीक्षा नही दे रहा था। विवेक उसका दोस्त है इसलिए वह पेपर देने आ गया।
इन्होने कहा
'शिन्टू फर्जी ढंग से विवेक के स्थान पर परीक्षा देते पकड़ा गया है,मामला लेनदेन का है या फिर वह मदद के लिए दोस्त की जगह परीक्षा दे रहा था यह जांचके बाद ही कहा जा सकता है। फिलहाल उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।'
आलोक भदौरिया
थाना प्रभारी,झांसी रोड

Updated : 2015-12-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top