Latest News
Home > Archived > भ्रमण पर निकले भगवान जिनेन्द्र देव

भ्रमण पर निकले भगवान जिनेन्द्र देव

उत्साह के साथ शुरू हुआ दो दिवसीय विमानोत्सव


आरोन। जैन समाज आरोन द्वारा आयोजित दो वार्षिक विमानोत्सव का आगाज आज से हो गया है। दो दिवसीय इस भव्य आयोजन के तहत विभिन्न धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नगर में होगा। विमानोत्सव के प्रथम दिवस शनिवार को प्रात: 11 बजे से स्थानीय श्री अरहनाथ बड़ा जैन मंदिर से स्वर्ण पालकी में विरामजमान जिनेन्द्र देव की भव्य शोभायात्रा नगर के प्रमुख माार्गों से निकाली गई।इस मौके पर पालकी में विराजमान में जिनेन्द्र देव की श्रद्धालुओं ने अपने घरों एवं प्रतिष्ठों के आगे आरती उतारकर भक्ति की।
बैंड रहा मुख्य आकर्षण
विमानोत्सव में मुख्य आकर्षण बडऩगर से आया संगीत बैंड रहा। इस बैंड ने अरनाथ की आरोन पर कृपा है अति भारी भजन सुनाया तो श्रद्धालुओं के कदम थिरकने लगे। जुलूस में युवाओं का उत्साह देखते ही बनता था। आरोन के युवा मंडल के सदस्यों ने चांचड़ नृत्य करते हुए भक्ति की, वहीं दूसरी ओर टोली में पाठशाला की बहनों द्वारा गरबा नृत्य किया गया। शोभायात्रा के जैन बगीचा पहुंचते ही सभी धार्मिक क्रियायें संपन्न की गई। फूलमाला एवं ज्ञानमाला भी पहनाई गई।
फूलमाला और ज्ञानमाला पहनाई गईं
इस अवसर पर रत्रि में दिल्ली के कलाकारों द्वारा सेठ सुदर्शन के ब्रह्मचर्य की महिला एवं मतलब का संसार व कुलभूषण देशभूषण आदि नाटकों का मंचन किया गया। इस मौके पर जैन समाज अध्यक्ष देशराज कलेशिया, राजीव कांसल, नेहरू चाचा, मुन्नालाल चबूतरा, राजेश भूमरिया, अनिल भुजरिया, सुरेश नारद, मिंटूलाल बारबर, लल्लू रामपुर, अशोक चबूतरा आदि उपस्थित थे। संचालन संजीव रामपुर ने किया।

Updated : 2015-11-29T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top