Latest News
Home > Archived > मुख्य स्नान पर जुटेंगे एक लाख श्रद्धालु

मुख्य स्नान पर जुटेंगे एक लाख श्रद्धालु

रामेश्वर मेला का उद्घाटन आज, सुरक्षा इंतजामों में जुटा जिला व पुलिस प्रशासन

श्योपुर। जिले के मानपुर क्षेत्र में स्थित सुप्रसिद्ध तीर्थस्थल रामेश्वर धाम पर कार्तिक पूर्णिमा के उपलक्ष्य में विशाल क्षेत्रीय धार्मिक मेले के लिए रविवार को दुकानदारों के आने का सिलसिला तेज हो गया। मेले में चकरी झूला, हलवाई, बर्तन, कृषि औजार व पशु शृंगार की दुकानें लेकर मध्यप्रदेश के अलावा राजस्थान और उत्तरप्रदेश के व्यापारी भी आ चुके हैं। जनपद पंचायत की ओर से तीन दिवसीय रामेश्वर मेले का शुभारंभ आज 24 नवंबर को होगा। 25 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा के मुख्य स्नान पर्व पर त्रिवेणी संगम तट पर एक लाख श्रद्धालुओं के जुटने का अनुमान है।
मेले के दौरान सुरक्षा इंतजामों को लेकर तैयारी में पुलिस व प्रशासन के अधिकारी जुटे हुए हैं। इस बीच मेला कमेटी द्वारा प्रकाश, वाहन पार्किंग, टेंट एवं नाव ठेका समेत सेक्टर के निर्धारण की प्रक्रिया पूरी कर ली गई। जनपद पंचायत द्वारा आयोजित रामेश्वर मेले में पिछले साल टेंट व्यवस्था का ठेका 2 लाख 7 हजार रुपए में दिया गया था। जबकि इस साल टेंट का ठेका मात्र 22 हजार रुपए में ही हो गया है। इसी प्रकार मेले में लाइट डेकोरेशन का ठेका पिछले साल एक लाख 75 हजार रुपए में किया गया था। जबकि इस बार लाइट डेकोरेशन का ठेका 39 हजार रुपए में हो गया है।
जनपद पंचायत अध्यक्ष दीनदयाल मीणा ने बताया कि पिछले वर्षों में जनपद पंचायत द्वारा ठेका की प्रक्रिया टेंडर के जरिए की जाती थी लेकिन इस बार हमने बोली के आधार पर ठेका देने का निर्णय लिया और इसमें गत वर्ष की तुलना में सिर्फ दस प्रतिशत राशि में ठेके हो गए हैं।

Updated : 2015-11-24T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top