Home > Archived > फ्रांस की आईएस के खिलाफ जवाबी कार्रवाई, सीरिया में बरसाए बम

फ्रांस की आईएस के खिलाफ जवाबी कार्रवाई, सीरिया में बरसाए बम

फ्रांस की आईएस के खिलाफ जवाबी कार्रवाई, सीरिया में बरसाए बम
X

पेरिस। फ्रांस ने सीरिया में आईएसआईएस के ठिकानों पर हमले शुरू कर दिए है। फ्रांस की राजधानी पेरिस में हुए हमले के दो दिन बाद फ्रांस के ल़डाकू विमानों ने सीरिया के रक्का में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को निशाना बनाकर दस हवाई हमले किए। फ्रांस के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि संयुक्त अरब अमीरात और जॉर्डन में दस लडाकू विमानों ने आईएस के ठिकानों पर हवाई हमले किए और कई स्थानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की गई।
आईएस के ठिकानों पर बीस बम गिराये गये। उन्होंने कहा कि हवाई हमले की इजाजत शाम को ही ले ली गई थी। मंत्रालय ने कहा कि अमेरिकी सेना के साथ मिलकर किये गए इस अभियान में आईएस के कई ठिकानों को निशाना बनाकर हमला किया गया, जिनमें आईएस का एक कमांड सेंटर, गोला बारूद का एक डिपो और ल़डाकों का शिविर भी शामिल है।
रक्का शहर आईएस का गढ़ माना जाता है। शुRवार की रात को पेरिस में हुए आतंकवादी हमले के बाद फ्रांस की आईएस के खिलाफ यह पहली कार्रवाई है। फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने शुक्रवार को पेरिस में हुए हमलों को आईएस की तरफ से युद्ध की घोषणा करने वाला हमला करार दिया था। इन हमलों में 128 लोग मारे गए थे और आईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली थी।

Updated : 2015-11-16T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top