Top
Home > Archived > दूसरे वनडे में इंग्लैंड की बड़ी जीत, पाक को 95 रन से हराया

दूसरे वनडे में इंग्लैंड की बड़ी जीत, पाक को 95 रन से हराया

अबुधाबी | इंग्लैंड ने दूसरे एक दिवसीय मैच में पाकिस्तान को 95 रन से हराकर सीरीज में एक-एक से बराबरी कर ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स के पहले शतक की मदद से पांच विकेट पर 283 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में खेलने उतरे पाकिस्तान का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह चरमरा गया और पूरी टीम 46वें ओवर में महज 188 रन के कुल स्कोर पर पैवेलियन लौट गई।
पाकिस्तान ने पहले दो विकेट महज 10 रन पर गंवा दिए और उसके बाद पूरी टीम इन शुरुआती झटकों से उबर नहीं सकी। पहले मैच में शतक जड़ने वाले मोहम्मद हफीज बिना खाता खोले चलते बने।
इंग्लैंड के बाएं हाथ के गेंदबाज डेविड विले ने बाबर आजम और हफीज को सस्ते में चलता किया। उन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 25 रन पर तीन विकेट लिये। क्रिस वोक्स ने उनका बखूबी साथ दिया और पाकिस्तानी बल्लेबाजी की कमर तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने 33 रन देकर चार विकेट चटकाये।
पाकिस्तान की ओर से बल्लेबाजी क्रम में सातवें नंबर पर खेलने वाले सरफराज अहमद ने सर्वाधिक 64 रन का योगदान किया। उन्हें वोक्स ने अपना चौथा शिकार बनाया। इंग्लैंड की ओर से हेल्स ने 109 रन बनाये। जेसन रॉय ने 54 और जो रूट ने 63 रन का योगदान किया। पाकिस्तान की ओर से वहाब रियाज ने 43 रन देकर तीन विकेट झटके।

Updated : 2015-11-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top