Latest News
Home > Archived > भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया, श्रृंखला में 2-1 से आगे

भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया, श्रृंखला में 2-1 से आगे

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड दौरे पर गयी भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने चार मैचों की श्रृंखला के तीसरे मैच में कीवी टीम को 3-2 से हराकर श्रृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त ले ली। पहले क्वार्टर में भारतीय टीम ने काफी आक्रामक खेल दिखाया। जिसकी बदौलत मैच के 10वें मिनट में टीम को मिले पेनाल्टीकार्नर को रुपिंदर पाल सिंह ने गोल में तब्दील कर भारतीय टीम को पहली सफलता दिलायी। पहले क्वार्टर के अंत में भारतीय टीम ने बढ़त बनाये रखी।
दूसरे क्वार्टर में न्यूजीलैंड ने पलटवार करते हुए भारतीय टीम पर जोरदार आक्रमण किया। खेल के 22वें मिनट में न्यूजीलैंड के स्ट्राइकर जारेड पंचिया ने बेहतरीन मैदानी गोल कर अपनी टीम को बराबरी दिलायी। पहला हॉफ 1-1 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ।
तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया। मैच के 41वें मिनट में आकाशदीप सिंह के शानदार पास को रमनदीप सिंह ने गोल में तब्दील कर भारतीय टीम को 2-1 से बढ़त दिला दी। तीसरा क्वार्टर इसी स्कोर पर समाप्त हुआ।
चौथे क्वार्टर में न्यूजीलैंड ने शानदार खेल दिखाया। मैच के 52वें मिनट में स्टीव एडवर्ड्स ने मैदानी गोल कर कीवी टीम को 2-2 से बराबरी दिलायी। मैच के 60वें मिनट में धर्मवीर सिंह ने रिवर्स हिट की बदौलत गोल कर भारतीय टीम को 3-2 से जीत दिला दी। भारतीय टीम श्रृंखला के आखिरी और चौथे मैच में 11 अक्टूबर को क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड का सामना करेगी।

Updated : 2015-10-09T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top