Top
Home > Archived > सीरियाई सेना के हमले में 192 आतंकी ढेर

सीरियाई सेना के हमले में 192 आतंकी ढेर

बेरुत। सीरियाई वायु सेना ने हलब और लाज़ेक़िया प्रांतों में आतंकियों के ठिकानों को निशाना बनाकर व्यापक हवाई हमले किए जिनमें 192 आतंकियों की मौत हो गई।
सीरिया की सेना ने बताया कि वायु सेना के हवाई हमलों में 192 आतंकी मारे गए हैं। वायु सेना द्वारा सबसे पहले हलब और लाज़ेक़िया प्रांतों में आतंकियों के ठिकानों को निशाना बनाकर हमला किया गया जिसमें 180 आतंकवादी मारे गए। वहीं, लाज़ेक़िया नगर के उत्तर में स्थित फ़रज़, सलमा, अकू व दूरुशान नामक गांवों में भी आतंकियों के ठिकानों को निशाना बनाकर हमला किया गया जिनमें बारह आतंकी ढेर हो गए।
सीरियाई सूत्रों के अनुसार, मारे जाने वाले आतंकियों में नुस्रा फ़्रंट के कई कमांडर भी शामिल हैं।ये हमले ऐसी स्थिति में किए गए हैं जब रूस ने गत बुधवार से सीरिया में आतंकियों के ठिकानों पर हवाई हमले शुरू कर दिए हैं और क्रिमलिन हाउस के अनुसार ये हमले अगले चार महीनों तक जारी रहेंगे। रूस ने इस अभियान के लिए पचास लड़ाकू विमान और सैन्य हेलीकॉप्टर विशेष किए हैं।
रूस के इन हमलों पर अमेरिका और उसके क्षेत्रीय घटकों विशेष कर सऊदी अरब व तुर्की ने आपत्ति जताते हुए इन्हें तुरंत बंद किए जाने की मांग की है। रूस का कहना है कि यह दावा पूरी तरह से निराधार है कि वह केवल सीरिया के मध्यमार्गी विरोधियों को निशाना बना रहा है।

Updated : 2015-10-07T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top