Top
Home > Archived > हर गांव को करेंगे समस्यामुक्त: यशोधरा

हर गांव को करेंगे समस्यामुक्त: यशोधरा

हर गांव को करेंगे समस्यामुक्त: यशोधरा

बड़ागांव व ककरवाया में किसान चौपाल में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

शिवपुरी। उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान शिवपुरी विकासखण्ड के ग्राम बड़ागांव एवं ककरवाया में किसान चौपाल के माध्यम से किसानों एवं ग्रामीणों की विभिन्न समस्या को सुनते हुए अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने इन ग्रामों में संचालित विभागीय योजनाओं एवं विकास कार्यों की ग्रामीणों से चर्चा करते हुए कहा कि बिजली के खंबे जो लगाए जा रहे है, ये पूरी गुणवत्ता के साथ लगाए जाए और ये खम्बे सात दिन के अंदर खड़े कर दिए जाए। इसके साथ-साथ फीडर सेपरेशन का कार्य भी जल्दी किया जाए। उन्होंने इस कार्य के सतत समीक्षा करने के अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी को निर्देश दिए। उद्योग मंत्री ने पेयजल पर चर्चा करते हुए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गांव में शिविर लगाकर खराब हेण्डपंपो को ठीक करें और जो पानी की टंकी में आवश्यक कार्य कर उसे सुचारू रूप से संचालित करें। उन्होंने गांव में खेल का मैदान विकसित करने के लिए भूमि चयन करने के भी निर्देश दिए। उद्योग मंत्री ने उपसंचालक पशु चिकित्सा को निर्देश दिए कि गांव में पशु चिकित्सालय का प्रस्ताव तैयार करें। इस दौरान उन्होंने गांव के जाटव मोहल्ले की समस्याओं के निराकरण के भी अधिकारियों को निर्देश दिए।
बालिका के उपचार के लिए दिए निर्देश : ग्राम बड़ागांव की छह वर्षीय कु. करीना किडनी रोग से पीडि़त होने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए।
मेडीकल कॉलेज स्थल का किया निरीक्षण
उद्योग मंत्री श्रीमती सिंधिया ने जिला मुख्यालय शिवपुरी पर स्थित नोहरीखुर्द में बनने वाले मेडीकल कॉलेज की तैयारियो के संबंध में स्थल निरीक्षण कर चिकित्सालय महाविद्यालय की डीन एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा कर जानकारी ली। इस दौरान चिकित्सा महाविद्यालय शिवपुरी के लिए नियुक्त डीन डॉ. ज्योति बिंदल, जिलाधीश राजीव दुबे, पुलिस अधीक्षक यूसुफ कुर्रेशी, जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन गोविंद सिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.व्ही.के.खरे, अपर कलेक्टर सहित अधिकारीगण उपस्थित थे।
बस स्टेण्ड का किया अवलोकन
उद्योग मंत्री श्रीमती सिंधिया ने जिला मुख्यालय पर स्थित मुख्य बस स्टेण्ड पर संचालित निर्माण कार्य का अवलोकन कर अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बस स्टेण्ड को नगर पालिका टेकऑवर करें और आउट सोर्सेस से बसस्टेण्ड की देखरेख की व्यवस्था भी सुनिश्चित करें। उन्होंने मुरैना बस स्टेण्ड के पैटर्न पर शिवपुरी बस स्टेण्ड का विस्तार करने के भी निर्देश दिए।
विकास कार्यों की समीक्षा
उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित जिला अधिकारियों की बैठक में विभागीय योजनाओं के तहत संचालित विकास एवं निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने शिवपुरी शहर में लोक निर्माण विभाग की सड़को पर चर्चा करते हुए कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण को निर्देश दिए कि जिला चिकित्सालय में स्थित ट्रोमा सेंटर के संधारण का कार्य विभाग करें और इसे अपनी बुक पर इन्द्राज कराए।

Updated : 2015-10-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top