Top
Home > Archived > दीपावली पर दो सौ जवान करेंगे बाजारों की सुरक्षा

दीपावली पर दो सौ जवान करेंगे बाजारों की सुरक्षा

बदमाशों को भेजा जाएगा जेल

ग्वालियर। दीपावली में बाजारों में खरीदारों की भीड़ को देखते हुए चोर, लुटेरों से उनकी सुरक्षा के लिए दो सैकड़ा जवानों को तैनात किया जाएगा। इस दौरान सादा कपड़ों में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। वहीं यातायात पुलिस को सतर्क करते हुए निर्देश जारी किए गए हंै कि नो पार्किंग में कोई भी वाहन खड़ा नहीं होना चाहिए साथ ही नो पार्किंग में खड़े वाहन पर तुरत कार्रवाई की जाए। बीट प्रभारी सुनश्चित करें कि उसके क्षेत्र में कोई अपराधी नहीं रहा है। यदि त्यौहार पर अवव्यवस्था हुई तो थाना पुलिस की खैर नहीं। पुलिस अधीक्षक ने सख्त रुख अपनाते हुए संबधित पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों को हिदायत दे डाली। वह पुन: गंैडेवाली सड़क या सेवानगर जैसी किसी भी घटना की पुनरावृत्ति नहीं चाहते और न ही किसी भी प्रकार के अपराध की कोई गुंजाइश छोडऩा चाहते हैं।
पुलिस अधीक्षक हरिनारायणाचारी मिश्रा ने बताया कि त्यौहार पर किसी भी तरह का हंगामा, उपद्रव या बलवा न हो तथा आमजन अच्छे से त्यौहार मना सकें। इसके लिए पुलिस ने बदमाशों को जेल भेजो अभियान शुरू कर दिया है। इसमें सभी थाना प्रभारियों एवं अपराध शाखा पुलिस को निर्देश दे दिए गए हैं कि अपराधियों की धरपकड़ करते हुए उन्हें जेल भेजा जाए। इसमें बारंटी, स्थाई बारंटी,गैर जमानती,आदतन अपराधी एवं किसी भी अपराध में फरार आरोपियों को पकड़ कर जेल भेजा जाएगा।
श्री मिश्रा ने बताया कि त्यौहार के मद्देनजर बाजारों में भीड़ को संभालने व उनके जान-माल की सुरक्षा के लिए दो सौ जवानों को तैनात किया गया है। इसमें महिला पुलिस भी तैनात की जाएगी तो वहीं पुलिस सिविल डे्रस में तैनात रहेगी।
जेब कतरे व मजनू रहें सावधान
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सिविल डे्रस में जो पुलिस तैनात रहेगी। उनका मुख्य कार्य जेबकतरों , चोरों एवं मनचलों पर निगाह रखना है। इसमें महिला पुलिस सिविल ड्रेस में रहने से जहां मनचलों पर आसानी से कार्रवाई की जा सकेगी तो वहीं जेवकतरों पर भी निगाह बनी रहेगी।
नो पार्किंग वाहन खड़ा किया तो जुर्माना भरो
पुलिस अधीक्षक ने सख्त रुख अपनाते हुए निर्देश जारी किए है कि यदि किसी का भी वाहन नो पर्किंग में खड़ा होता है तो उससे जुर्माना बसूल करते हुए तुरंत हटाया जाए। भले ही वाहन पर पीली,नीली या लाल बत्ती ही क्यों न लगी हो।

जाम लगा तो होगी कार्रवाई
पुलिस अधीक्षक ने निर्देश देते हुए सख्त लहजे में कहा है कि त्यौहार पर कहीं पर भी जाम की स्थिती न बने। यातायात पुलिस एवं थाना पुलिस इस बात का ख्याल रखे कि जाम न लगने पाए। यदि जाम लगता है और पुलिस निस्क्रीय दिखाई देती है तो संबधित के खिलाफ कार्रवाई होगी।
सभी चौराहों और प्वाइटों पर होगी सघन जांच
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शहर के सभी चोराहों एवं तिराहों पर पुलिस तैनात होगी तो वहीं बाहर से आने वाले वाहनों की जांच शहर के बाहर स्थित नाकों पर की जाएगी। वहीं वाहन चैकिंग अभियान और बादमाशों की पहचान करने पर जोर देते हुए संबधित के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा गया है।
पीसीआर वैन रहेगी तैनात
100 डायल के लिए उपलब्ध की गई 30 टाटा सफारी गाडिय़ों को बल के साथ शहर में निर्धारित किए गए पोइंटों पर तैनात किया जाएगा। जिन्हें सूचना मिलते ही तत्काल घटना स्थल पर पहुंचेगी।

Updated : 2015-10-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top