Top
Home > Archived > दिमनी अस्पताल में मरीज परेशान

दिमनी अस्पताल में मरीज परेशान

चिकित्सक व अन्य स्टॉफ रहता है नदारद

मुरैना/दिमनी। दिमनी के स्वास्थ्य केन्द्र की स्थिति इतनी दयनीय हो रही है कि उपचार के लिए मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है यहां पदस्थ डॉक्टर स्वास्थ्य केन्द्र पर मौजूद नहीं रहते है।
जानकारी के अनुसार शासकीय उपस्वास्थ्य केन्द्र दिमनी पर डॉक्टर के नदारद रहने से दिन प्रतिदिन आने वाले सैकड़ों मरीजों को इंतजार कर वापिस घर जाना प$डता है। मरीज करीबन दो-तीन किमी दूर से अपने इलाज कराने आते है। परंतु डॉक्टर के न मिलने पर मायूस हो जाते है। जब मौजूद स्टॉफ से बातचीत की जाती है तो वे बोलते है कि उनकी ड्यूटी अम्बाह में कहीं नूराबाद, जौरा आदि जगहों पर बता कर मरीजों को चुप कर दिया जाता है। चाहे वे मुरैना ही क्यों न हो यह, कम से कम एक या दो माह से जारी है। गंभीर मरीजों को मुरैना जाना पडता है।
निजी चिकित्सकों की चांदी
सरकारी अस्पताल में डॉक्टर के न मिलने से दूर-दराज से आए मरीजों को प्राइवेट क्लीनिकों पर जाना पड़ता है जिनके पास आरएमपी का सर्टीफिकेट तक नहीं है। मरीजों को गुमराह कर उनसे दबा के नाम पर रूपया, ऐंठा जाता है।
दिमनी पुलिस परेशान
स्वास्थ्य केन्द्र पर डॉक्टर के न मिलने के कारण आए दिन हो रहे लड़ाई झगड़े हेतु एमएलसी के लिए घायलों को इलाज के ले जाते है। तो डॉक्टर संस्था पर मौजूद नहीं मिलते परेशान होकर उन्हें अम्बाह, मुरैना ले जाना पड़ता है। स्वास्थ्य केन्द्र पर ठहरने के लिए क्र्वाटर मौजूद है। फिर भी नहीं रूकते है।
इन जगहों से आते है मरीज
उप स्वास्थ्य केन्द्र दिमनी पर इलाज कराने के लिए मरीज करारी, भटारी, खुर्द, लहर, बघपुरा, कच्चापुरा, पक्कापुरा, रिठौराकापुरा, चांदपुर, सिरमोर का पुरा, भागना, रपटकापुरा, सिघारी का पुरा आदि जगहों से मरीज प्रतिदिन एक सैकड़ा आते है।

इनका कहना है...
स्वास्थ्य केन्द्र दिमनी पर डॉ. कुलश्रेष्ठ पदस्थ है, उनकी एक दिन की ड्यूटी अन्य जगहों पर रहती है फिर भी रहने को बोलता हूं।
डॉ. जीएस राजपूत
सीएमओ मुरैना
जब घायलों को उपचार एवं झगड़े वाले लोगों की एमएलसी के लिए भेजा जाता है तो वहां चिकित्सक उपस्थित नहीं मिलते है। काफी परेशानी होती है।
उमेश गर्ग
थाना प्रभारी दिमनी
स्वास्थ्य केन्द्र पर प्रतिदिन पहुंचता हूं। केवल शुक्रवार-गुरूवार की ड्यूटी अम्बाह अस्पताल में दी जाती है। बाकी दिनों वहीं रहता हूॅ।
डॉ. अविनाश कुलश्रेष्ठ
उपस्वास्थ्य केन्द्र दिमनी

Updated : 2015-10-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top