Top
Home > Archived > सिंधिया स्कूल के छात्र को भी डेंगू

सिंधिया स्कूल के छात्र को भी डेंगू

15 और मरीजों को हुई पुष्टि

ग्वालियर। नगर निगम व स्वस्थ्य विभाग द्वारा डेंगू को रोकने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन वास्तविकता यह है कि स्वास्थ्य महकमा एवं नगर निगम के प्रयासों के बाद भी डेंगू का कहर बढ़ता ही जा रहा है। इसी क्रम में किले पर स्थित सिंधिया स्कूल के 9वीं कक्षा के छात्र रार्यमन को डेंगू होने की पुष्टि स्कूल प्राधानाचार्य ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पत्र भेज कर की है। जिसका उपचार उसके स्थाई निवास मुम्बई में चल रहा है।
गजराराजा माइक्रो बायोलॉजी विभाग में गुरूवार को डेंगू के 62 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई। जिसमें 15 डेंगू के पॉजीटिव होने की पुष्टि हुई है। विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में शिवपुरी से सात, दतिया से तीन, मुरैना से दो, छतरपुर से एक, श्योपुर से एक, ललितपुर से एक मरीज सामने आए हैंं।

1250 घरों का किया सर्वे

स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरूवार को 1250 घरों का एवं 3455 कंन्टेनरों का सर्वे किया गया। जिसमें 62 घरों में एवं 121 कन्टेनरों में लार्वा पाया गया। जहां विभाग द्वारा दवा का छिड़काव भी किया गया।

इन क्षेत्रों में हुआ सर्वे

स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरूवार को ग्रामीण क्षेत्रों के साथ शहरी क्षेत्रों में भी सर्वे किया गया। जिसमें करहिया, डोंगरपुर, जेल क्षेत्र, चार शहर का नाका, पिंटो पार्क, मयूर नगर क्षेत्रों में सर्वे किया गया।



''सिंधिया स्कूल के छात्र को डेंगू उसके घर पर ही हुआ है। हमारे पास उसकी सूचना आई थी। छात्र अभी अपने घर पर ही है।''
डॉ. मनोज कौरव
जिला मलेरिया अधिकारी




Updated : 2015-10-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top