Top
Home > Archived > दो आईएएस को मंत्री भार्गव का नोटिस

दो आईएएस को मंत्री भार्गव का नोटिस


भोपाल। विधानसभा को गलत जानकारी दिए जाने के एक मामले में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने महकमे के दो आईएएस अफसरों को नोटिस थमा दिए हैं। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार मंत्री भार्गव ने विभाग के सचिव संजीव कुमार झा और आयुक्त पंचायती राज रघुवीर श्रीवास्तव को नोटिस थमाए हैं।
पंच परमेश्वर योजना से जुड़े सवाल के जवाब को लेकर इन अधिकारियों से जवाब-तलब किया गया है। दोनों ही अफसरों ने अपनी सफाई पेश कर दी है। अफसरों के जवाब से जुड़ी फाइल मंत्री के पास पहुंची है। विधानसभा के हालिया शीतकालीन सत्र के दौरान राजनगर क्षेत्र के विधायक कुंवर विक्रम सिंह ने पंच परमेश्वर योजनान्तर्गत प्रदेशभर में कराए गए कार्य और व्यय की जानकारी मांगी थी। जवाब में व्यय राशि के ब्यौरे के साथ काम होने का प्रतिशत महज 35 बताया गया था। लिखित जवाब के बाद मंत्री की जानकारी में आया था। दरअसल इस योजना में विभाग ने बहुत बढिय़ा काम किया है। योजना की प्रगति 85 प्रतिशत हो चुकी है।
चर्चा के दौरान प्रश्नकर्ता विधायक के अलावा अन्य सदस्यों ने भी विभाग को आड़े हाथों लिया था। खासी किरकिरी हुई थी। मंत्री ने अपने कौशल और दलीलों से सदस्यों को संतुष्ट कर दिया था, मगर जब मसले की अपने स्तर पर जांच कराई तो सामने आया कि विभाग की लापरवाही से फजीहत हुई। इसी के चलते मंत्री ने सख्त रवैया दिखाया है।



Updated : 2015-01-06T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top