Home > Archived > भारत पाक को हल्के युद्ध में उलझाना चाहता है: ख्वाजा आसिफ

भारत पाक को हल्के युद्ध में उलझाना चाहता है: ख्वाजा आसिफ

इस्लामाबाद। सीमा पार गोलीबारी को लेकर भारत और पाकिस्तान में जुबानी जंग के बीच पाक के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने आरोप लगाया है कि भारत उनके देश को हल्के-फुल्के युद्ध की स्थिति में व्यस्त रखना चाहता है।
आसिफ नेकहा कि भारत हमें हल्के-फुल्के युद्ध की स्थिति में अथवा हमारी पूर्वी सीमा पर व्यस्त रखना चाहता है। वे हमारे सुरक्षा बलों को सभी मोर्चों पर व्यस्त रखने के लिए इसी तरह की तरकीब अपना रहे हैं। वह भारत को जवाबी कार्रवाई की धमकी देते नजर आए। उन्होंने कहा कि अब उसी भाषा में जवाब दिया जाएगा जिसे वे समझते हैं। आसिफ ने कहा कि बीते छह-सात महीनों में हमने भारत के साथ रिश्ते बेहतर बनाने की कोशिश की ताकि अमन कायम रह सके। परंतु ऐसा लगता है कि वे लोग ये जुबान नहीं समझते। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि हम भारत से उसी जुबान में बात करेंगे जिसे वह समझता है।
उल्लेखनीय है कि आसिफ की टिप्पणी उस वक्त आई है जब बीएसएफ की जोरदार जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के चार रेंजर्स मारे गए। बीते 31 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के साम्बा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने भारी गोलीबारी की थी जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था। इसके बाद बीएसएफ ने भी जवाबी कार्रवाई की।
पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने कल कहा कि घटना को सेना द्वारा हर स्तर पर उठाया गया। इस मुद्दे को लेकर हमने एक चैकी से दूसरी तक संपर्क स्थापित किया। इसके बाद हमने बीएसएफ, डीजीएमओ के स्तर पर इसे उठाया तथा राजनयिक माध्यमों को भी देखा। हमने हर संभव स्तर पर इस मुद्दे को उठाया है। आसिफ का जवाब सियालकोट की 13 साल की पाकिस्तानी लड़की सीमा पार से कथित गोलीबारी में हुई मौत के संदर्भ में भी आया है।


Updated : 4 Jan 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top