Top
Home > Archived > थानों के फोन खराब, कहां करें फरियाद

थानों के फोन खराब, कहां करें फरियाद

ग्वालियर। ग्वालियर जिले के कई थानों के फोन लम्बे समय से खराब पड़े हैं। ऐसी स्थिति में फोन पर अपराधिक घटनाओं की शिकायत लोग नहीं कर पा रहे हैं। सुरक्षा और अपराधों पर अंकुश के लिए प्रदेश और जिले के पुलिस अधिकारियों द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर थानों की यह स्थिति सवालिया निशान लगा रही है।
ग्वालियर जिला पुलिस द्वारा आम आदमी से गुप्त सूचनाएं प्राप्त करने, अपराध और अपराधियों की जानकारी गुप्त रूप सेे प्राप्त करने के लिए, मुसीबत में फंसी महिलाओं और युवतियों को तुरंत पुलिस सहायता एवं सुरक्षा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से दो मोबाइल एप्स आरंभ किए हैं। इसके अलावा जिला एवं महिला पुलिस की ओर से अन्य कई हैल्पलाइन नंबर भी जनता की सुविधा के लिए जारी किए गए हैं। इसके विपरीत जिले में शहर एवं देहात के अधिकांश थानों के लैण्ड लाइन फोन खराब होना, पुलिस अधिकारियों के हाईटेक प्रयासों पर प्रश्न चिन्ह लगाता है। वह इसलिए भी कि शहर एवं देहात में अपराधों एवं अपराधिक घटनाक्रमों से ग्रसित ज्यादातर लोगों पर स्मार्ट फोन नहीं होते। अगर होते भी हैं तो उनमें इंटरनेट सुविधा नहीं होती। ऐसी स्थिति में उनके पास थानों के फोन होते हैं, जिन पर नंबर लगाने पर फोन नहीं उठे तो लोग पुलिस नियंत्रण कक्ष के अलावा अपराधिक घटनाओं की तुरंत सूचना आखिर कहां दें?

इन थानों के हैं फोन खराब
थाना झांसी रोड, विश्वविद्यालय, बहोड़ापुर, थाना करहिया, हस्तिनापुर, बेहट, पनिहार, बेलगढ़ा, घाटीगांव, मोहना, तिघरा आदि के फोन खराब हैं। इसके अलावा डीएसपी अपराध, डीएसपी यातायात, मिनी कंट्रोल रूम के भी फोन भी बात करने की स्थिति में नहीं हैं। 

Updated : 2015-01-21T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top