Home > Archived > आजका भविष्य फल

आजका भविष्य फल

मेष( Aries):

किसी घटना का खेद रहने से आपको आज अपने कार्यक्रम में रद्दोबदल करनी होगी। हो सकता है कोई व्यक्ति आपके कारण किसी तरह की परेशानी में पड़ सकता है, अत: उसके निवारण के लिए पृष्ठभूमि में ही कुछ कर देना काफी नहीं होगा बल्कि आपको उसके सामने पड़कर सब कुछ खोलकर अपनी बात रखनी होगी। इनसे यही होगा कि सभी लोग आपके स्पष्टवादी और खरे व्यवहार की तारीफ कर सकते हैं।

वृष( Taurus):

इन दिनों आपके कामकाज में प्रोग्रेस अच्छी चल रही है। कई लोगों को आपका यह अन्दाज इसलिए भी अच्छा लग रहा है कि आपने उनकी जिम्मेदारी भी अपने पर ले ली है। इस समय एक ऐसा दौर भी चल रहा है कि जो कामयाब है वही टिक सकता है। अत: आप जो भी कर रहे हैं उसे बेहतर तरीके से सम्पन्न करते हैं। कुछ ही दिन और हैं जब आपको इन सबका चौतरफा लाभ तभी मिलेगा और आपका ओहदा भी बढ़ेगा।

मिथुन( Gemini):

आज आपको कुछ अच्छे समाचार मिलेंगे। किसी का परीक्षा का परिणाम ठीक होगा तो किसी को रोजगार मिलने की खुशी होगी। दोपहर बाद मित्रगणों के साथ लन्च आदि का प्रोग्राम बन सकता है। सायंकाल को किसी दावत समारोह में शामिल होने का न्यौता मिलेगा अथवा आपके घर में कोई गैदरिंग हो सकती है। कोई अप्रत्याशित लाभ भी आपको आज रात्रि तक मिल सकता है।

कर्क( Cancer):

एकाएक कई प्रकार के घरेलू और ऑफिशल वर्क लोड बढाने से आजकल आपका समय बहुत ही व्यस्तता पूर्ण गुजर रहा है। उच्च अधिकारियों के साथ रोज-रोज की मीटिंग और कॉन्फ्रेन्स के चक्कर में कई काम अधूरे ही पड़े हुए हैं। हो सकता है कि इस प्रकार की दौड़भाग में आपका मानसिक सन्तुलन बिगड सकता है। और रात को स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी के कारण डाक्टर आदि से कन्सल्ट करना पड़ सकता है।

सिंह( Leo):

अब समय आ गया है जब आपने ने अपने सभी लेन-देन के विवाद सुलझा लेने चाहिए। यदि आप किसी नई जायदाद या आवास मकान की खरीद करना चाहते हैं तो भी आपको अपने बजट पर ज्यादा निर्भर रहना होगा। हो सकता है बाहर तो आपको मदद मिले या न मिले हां किसी खास मित्र का भरोसा करना अच्छा ही रहेगा। क्योंकि इस वक्त वह आपके पिछले अहसान चुकाने की सोच सकता है।

कन्या( Virgo):

वैसे तो आज आपकी सभी प्रकार की अभिलाषाएं पूर्ण होंगी। ठीक समय पर घर से बाहर निकलना जरूरी है। क्योंकि रास्ते में कोई आपका इन्तजार कर रहा है । यदि आप किसी अफेयर के चलते इन दिनों परेशान हों तो एक तरफा फैसला नहीं करें। कहीं ऐसा तो नहीं कि आप अपने को कई जगह से उलझा हुआ महसूस कर रहे हैं। और फैसला नहीं कर पा रहे हैं कि अब आपने क्या करना है।

तुला( Libra):

जीवन में कुछ मसले कभी कभी ऐसे भी आते हैं जहां पर लोग बहुत गम्भीर होकर चलना ही मुनासिब समझते हैं। लेकिन आपके अन्दर कुछ ऐसी हुनर और सरलता मौजूद है जिससे वातावरण का तनाव गायब हो जाता है। आपकी अनुपस्थिति का अहसास सबको होता है। ऐसा ही कुछ आज आपके कार्यक्षेत्र में होगा जब आपके शामिल होने से सबके चेहरे खिल जाएंगे और एक भारी तनाव दूर हो जाएगा।

वृश्चिक( Scorpio):

यदि आप किसी ट्रेनिंग कम्पनी या व्यापार इकाई में कार्यरत हैं तो इन दिनों आपके द्वारा किया जा रहा कार्य सबकी नजर में चढ़ा है। हो सकता है इसी दौरान आपकी पदोन्नति की चर्चा भी चल पड़े और कुछ आर्थिक लाभ कमाने का मौका भी आपको मिल ही जाए। जहां तक हो सकता है सबके साथ साफ-सुथरी डीलिंग रखें और किसी प्रकार के दोयम दर्जे के प्रलोभन से बचने का प्रयास करें।

धनु( Sagittarius):

आज आप सब काम उतावली से कर रहे हैं। हो सकता है इसके कारण कोई बनता हुआ काम बिगड जाए। यदि आप किसी से कुछ लेन-देन की चर्चा करने वाले हैं तो उस पर ज्यादा दबाव नहीं बनाएं। कुछ इन्तजार करें शायद सायंकाल वह खुद ही मदद करने को तैयार हो जाए। अगर कोई व्यवसाय सम्बन्धी कार्य कुशलता दिखाए तो आजीविका में आपकी पदोन्नति की चर्चा हो सकती है।

मकर( Capricorn):

इन दिनों आप बहुत अच्छे फार्म पर चल रहे हैं। काम करने के इसी रास्ते को बनाए रखो और जितना भी हो सके किसी भी काम को नकारने की कोशिश नहीं करें। आपके वरिष्ठ अधिकारियों अथवा मालिकों की नजर आप पर है जो जल्दी ही आपके लिए एक लाभदायक पैकेज तैयार करने की सोच रहे हैं। कुछ परोक्ष का भी ध्यान रखें। क्योंकि ऐसे समय विरोधी भी सक्रिय हो जाते हैं।

कुंभ( Aquarius):

आज आपके पास कुछ कार्यभार आ गए हैं जिनके चलते आपका सारा दिन का कार्यक्रम रदद हो सकता है। यदि आप किसी सहयोगी या सहकर्मी की मदद लेना चाहते हैं तो भी कोई हर्ज नहीं है। जहां तक आर्थिक लाभ का प्रश्न है वह तो सिर्फ किसी लम्बी योजना को कार्यान्वित करने से ही सम्भव हो पाएगा। बेहतर होगा कि कोई अच्छा निवेश या प्रतिभूति में शामिल होना ज्यादा अनुकूल साबित होगा। और समय समय पर आमदनी भी होती जाएगी।

मीन( Pisces):

आज आप जो भी काम करेंगे उसका एक कल्याणकारी पहलू भी होगा। हो सकता है किसी जरूरत मन्द को आप अपने खर्चे काट कर ऐसी मदद कर सकते हैं, जिससे उसका हित हो जाए। रही बात छोटे बहन भाइयों या दोस्तों की, उनके विषय में सोचना भी ठीक है। लेकिन कहीं-कहीं आपके पिछले अनुभव भी सामने आ जाते हैं और आपका आगे बढ़ा हुआ हाथ पीछे हट जाता है। बेहतर यही है आप ऐसे लोगों की मदद न करें जो कि धन्यवाद देने में भी कतराते हैं। 

Updated : 2015-01-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top