Latest News
Home > Archived > भाजपा में शामिल हुईं कांग्रेस नेता कृष्णा तीरथ, कांग्रेस को बड़ा झटका

भाजपा में शामिल हुईं कांग्रेस नेता कृष्णा तीरथ, कांग्रेस को बड़ा झटका

भाजपा में शामिल हुईं कांग्रेस नेता कृष्णा तीरथ, कांग्रेस को बड़ा झटका
X

नई दिल्ली | कांग्रेस पार्टी को सोमवार को दिल्ली में बड़ा झटका लगा। कांग्रेस की नेता कृष्णा तीरथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। कृष्णा तीरथ एक दलित चेहरा हैं। समझा जाता है कि भाजपा उनके जरिए दिल्ली में दलित वोटों को लुभाना चाहती है। दिल्ली में करीब 25 लाख दलित वोटर हैं। पूर्व संप्रग मंत्री कृष्णा तीरथ ने भाजपा में औपचारिक रूप से शामिल होने के लिए सोमवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से की मुलाकात की। गौर हो कि कृष्णा तीरथ यूपीए सरकार में मंत्री रह चुकी हैं और उन्होंने दिल्ली के उत्तरी-पश्चिमी संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व किया है।
कृष्णा ने आज सुबह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। भाजपा में शामिल होने पर कृष्णा ने कहा, 'यह विचारधारा की बात है। मैं अमित शाह जी से मिली। मैं दिल्ली में जनसेवा करूंगी।' वहीं, कृष्णा के पार्टी में शामिल होने पर भाजपा नेता रमेश बिधूड़ी ने कहा कि इससे पार्टी को दिल्ली विधानसभा चुनावों में फायदा मिलेगा।
गौरतलब है कि भाजपा दिल्ली में आम आदमी पार्टी के दलित वोटों में सेंध लगाना चाहती है। उसके पास दलित चेहरे के रूप में उदित राज पहले से मौजूद हैं लेकिन समझा जाता है कि वह दलित मतदाताओं को लुभाने में उतने कारगर साबित नहीं हो पा रहे हैं। इसलिए भाजपा ने कृष्णा के रूप में एक बड़ा दांव खेला है। बीते दिनों में पुलिस की पूर्व अधिकारी किरन बेदी, आप के पूर्व नेता शाजिया इल्जी और विनोद कुमार बिन्नी भाजपा में शामिल हो चुके हैं। चर्चा है कि बाहर से भाजपा में शामिल होने वाले चेहरों को लेकर पार्टी में गुटबाजी भी तेज हो चुकी है।

Updated : 2015-01-19T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top