Top
Home > Archived > दिसंबर से अब तक 39 एनडीएफबी (सं) आतंकी गिरफ्तार

दिसंबर से अब तक 39 एनडीएफबी (सं) आतंकी गिरफ्तार

गुवाहाटी। आपरेशन आल आउट के तहत सेना, सुरक्षा बल व असम पुलिस ने बीते दिसंबर माह से अब तक प्रतिबंधित आतंकी संगठन एनडीएफबी (संगबिजित गुट) के 39 कैडरों के साथ ही 8 लिंकमैनों को धर दबोचा है।
सुरक्षा बलों ने खासकर अलगाववादी गुटों के खिलाफ अपना अभियान तेज किया है। केंद्र सरकार के निर्देश पर सेना और सुरक्षा बलों ने बीते दिसंबर महीने में नीचले असम के कोकरझार, चिरांग, उदालगुड़ी और शोणितपुर जिलों में निरीह आदिवासियों की हत्या करने वाले प्रतिबंधित आतंकी संगठन एनडीएफबी (सं) के खिलाफ आपरेशन आल आउट आरंभ कया है।
असम के आईजीपी एलआर विश्नोई ने मीडिया को बताया है कि हाल ही में सुरक्षा बलों ने मोस्ट वांटेंड एनडीएफबी (सं) के आतंकी को कोकराझार से मार गिराने के साथ ही कई खूंखार आतंकियों को धर दबोचा है। ज्ञात हो कि बीते 23 दिसंबर को हुए नरसंहार की जांच में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआई) जुटी हुई है। जांच के आधार पर कुथ आतंकियों की गिरफ्तारी हुई है।
बीते 23 दिसंबर की घटना के बाद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने हर हालत में हिंसा को समाप्त करने खासकर एनडीएफबी (सं) को खत्म करने के लिए सेना और सुरक्षा बलों को आपरेशन चलाने का निर्देश दिया था। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू, मुख्यमंत्री तरुण गोगोई और राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक में राजनाथ सिंह ने कहा था कि इस घटना की सत्यता को एनआईए प्रमाणित करेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र आवश्यकता होने पर असम को और अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मुहैया कराएगी।

Updated : 2015-01-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top