Top
Home > Archived > साप्ताहिक भविष्य फल

साप्ताहिक भविष्य फल

मेष - इस सप्ताह के आरम्भ में मन अशांत रहेगा एवं असमंजस के कारण इरादे बार-बार बदल सकते हैं। इस सोमवार को राहु योग के कारण सोमवार को निर्णय स्थगित रख सकें तो बेहतर होगा। आपके कार्यों को अगले सप्ताह से अधिकारी वर्ग से अच्छा समर्थन मिलेगा अतएव प्रयत्नशील बने रहें। आर्थिक दृष्टि से मंगलवार, बुधवार, गुरुवार उत्तम हैं शुक्रवार, शनिवार किंचित बाधक और अस्वस्थता कारक हैं।

वृष- आपके कार्य क्षेत्र में आपका महत्व बढ़ाने वाले प्रसंग होने का सिलसिला इस सप्ताह से आरम्भ होकर मध्य फरवरी तक विशेष रूप से चलेगा इस अवधि में पदोन्नति अधिकार वृद्धि आदि का योग भी स्थिति अनुसार घटित हो सकता है। रविवार, मंगलवार, गुरुवार, शनिवार सप्ताह के उत्तम अनुकूल और कारोबारी लाभ दायक रहेंगे। सोमवार और शुक्रवार कार्य बाधक रह सकते हैं।


मिथुन - पारिवारिक समस्याएं सप्ताह के आरम्भ में आपका ध्यान बांटे रखेंगी अतएव नित्यक्रम में व्यवधान भी हो सकता है। सप्ताह मध्य उपयोगी चर्चा होने का एवं सुख साधनों की प्राप्ति होने का योग है। सप्ताहांत मौसमजन्य अस्वस्थता चन्द्रशनि योगवश संभावित रहेगी। रविवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार कारोबारी लाभ की दृष्टि से आशाजनक हैं।

कर्क- आर्थिक मामलों में आशाजनक प्रगति इस सप्ताह से आरम्भ हो सकती है जो अगले तीन-चार सप्ताह तक उत्तरोतर बेहतर होगी। दिए गए आश्वासन पूरे होने से मन प्रसन्न रहेगा। सप्ताह के आरम्भ में कंधे जोड़ों में दर्द सप्ताहांत उदर विकार संभावित हैं। परन्तु आपकी कार्य कुशलता पर इसका अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा। मंगलवार के लगभग लघुयात्रा भ्रमण संभावित रहेगा। नए सुख साधनों की प्राप्ति होने एवं सामाजिक राजनीतिक लोकप्रियता बढऩे का योग भी है बुधवार, गुरुवार, शनिवार इस लिहाज से आशाजनक हैं।

सिंह - आर्थिक देनदारी और दायित्व के निपटाने में इस सप्ताह से शुरू होने वाला सूर्य गुरु का प्रतियुति योग सहायक रहेगा जिसका शुभप्रभाव मध्य फरवरी तक बना रहेगा। सप्ताह के आरम्भ में पारिवारिक उलझनें अधिक रह सकती हैं। सप्ताहमध्य कारोबारी सम्पर्क बढ़ेंगे एवं लाभ भी होंगे। सप्ताहांत संतानपक्ष से चिन्ता रहेगी एवं किसी बड़े काम में धीमी प्रगति से असंतोष भी रहेगा। रविवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार उत्तम हैं।


कन्या- आपकी राशि पर सोमवार को राहु चन्द्र का योग आपका असमंजस बढ़ाने वाला रह सकता है यात्रा इत्यादि को लेकर असमंजस रह सकता है। पुरानी जोड़ों की व्याधि भी उभर सकती है। बुधवार, गुरुवार, शनिवार सप्ताह के उत्तम और लाभकारी दिन रहेंगे। शुक्रवार के लगभग भूली बिसरी यादें ताजा करने वाली बातें हो सकती हैं।

तुला - आपका ध्यान पारिवारिक एवं सम्पति एवं सुख साधनों से जुड़े मामलों में इस और अगले दो सप्ताह तक अधिक रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। रविवार, सोमवार को आकस्मिक हानि परेशानी संभावित है। मंगलवार, बुधवार, गुरुवार सप्ताह के उत्तम और लाभकारी दिन रहेंगे। सप्ताहांत खान पान और नित्यक्रम की अनियमितता से स्वास्थ्य कष्ट संभावित रहेगा।

वृश्चिक - आपकी राशि से गुरु सूर्य का शुभ योग इस सप्ताह से मध्य फरवरी तक चलेगा जो आपके कार्य क्षेत्र में विस्तार और उन्नति का वातावरण बनाएगा एवं आपका महत्व भी बढ़ाएगा। सप्ताह के आरंभ में आकस्मिक लाभ भी हो सकता है। आन्तरिक मतभेद से इस सोमवार को सावधानी रखें। बुधवार, गुरुवार व्ययकारक हैं। सप्ताहांत अधिक श्रम होने का संकेत है पर लाभ भी होगा।

धनु - आपकी धन सम्बन्धी समस्या का समाधान मिलने का संकेत आपको इस सप्ताह मिल सकता है एवं आगामी तीन-चार सप्ताह में इसके आशाजनक परिणाम भी आप को मिल सकेंगे। घर परिवार में शीघ्र ही शुभकारी होने का योग भी घटित हो सकता है। सोमवार के लगभग इरादे बार-बार बदलना पड़ सकते हैं। मंगलवार, बुधवार, गुरुवार उत्तम व लाभकारी हैं शुक्रवार, शनिवार अस्वस्थता या विलम्ब कारक हैं।

मकर- आपकी राशि पर से सूर्य की संक्रांति पर गुरु की शुभ दृष्टि रहने से आगामी तीन-चार सप्ताह के आपको अपने कार्य क्षेत्र में अधिकारी वर्ग से समर्थन मिलेगा एवं आपके आत्म विश्वास में भी वृद्धि होगी। सप्ताह के आरम्भ में इरादे बार-बार बदलते रह सकते हैं अतएव बड़ों से सलाह लेकर निर्णय करें। मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार कारोबारी लाभ सुख एवं प्रसन्नता दायक दिन रहेंगे।


कुम्भ - सप्ताह के आरम्भ में कोई रुका कार्य अचानक बन जाने से प्रसन्नता रहेगी वहीं कुछ नए कार्य अधूरे रह सकते हैं या विलम्ब ग्रस्त हो सकते हैं। पुरानी लेनदारी भी मिल सकती है। सप्ताह मध्य अच्छी खबर मिलने का उपयोगी चर्चा होने का एवं कारोबार में प्रगति होने का योग है। सप्ताहान्त पुराने मित्रों से भेंट का संकेत भी है साथ ही बदलते मौसम के करण स्वास्थ्य कष्ट की सम्भावना भी है।ॅ

मीन - सप्ताह के आरम्भ में साझे के कार्य में अथवा दाम्पत्य जीवन में कुछ मतभेद उभर सकते हैं जो शीघ्र दूर भी हो जाएंगे। इस लिहाज से सोमवार को ध्यान रखें। बुधवार, गुरुवार नए कार्य के लिए कुछ बाधक रह सकते हैं। सप्ताहांत कार्य भार की अधिकता रहेगी, दूसरों की जिम्मेदारी और लापरवाही दोनों आपको झेलना पड़ सकती हैं। रविवार, मंगलवार, शनिवार उत्तम और कारोबार में लाभदायक हैं एवं निजी जीवन में भी सुख प्रसन्नता देने वाले दिन रहेंगे।

Updated : 2015-01-11T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top