Latest News
Home > Archived > बोको हरम और सैनिकों के बीच मुठभेड़ जारी

बोको हरम और सैनिकों के बीच मुठभेड़ जारी


कानो। आतंकी संगठन बोको हराम के बंदूकधारियों और नाइजीरियाई सैनिकों के बीच डामातुरू के उत्तर पूर्वी शहर में अभी भी मुठभेड़ जारी है। यह जाहिर तौर पर उग्रवादियों के मजबूत गढ़ों में से एक पर सैनिकों की छापेमारी का बदला है।
दरअसल, शुक्रवार सूर्यास्त के बाद बोको हराम के दर्जनों लड़ाके योबे प्रांत की राजधानी में घुस गए और अंधाधुंध गोलीबारी करने लगे, लेकिन सैनिकों ने उन्हें टक्कर दी।
वहीं, सैनिकों के साथ यह संघर्ष उस घटना के करीब एक हफ्ते बाद हुआ है जब बोको हराम के लड़ाकों ने रणनीतिक तौर पर महत्वपूर्ण शहर बागा पर अपना कब्जा कर लिया था और पड़ोसी बोर्नो राज्य के उत्तर में स्थित बहुराष्ट्रीय क्षेत्रीय बलों के एक मुख्यालय पर कब्जा जमा लिया था। इस ताजा हमले में, सैनिकों ने विद्रोहियों को शहर के बाहरी हिस्से में योबो के सरकारी विश्वविद्यालय के पास रोक दिया।
एक छात्र ने बताया, "बंदूकधारी शाम सात बजकर करीब 30 मिनट (अंतराष्ट्रीय समयानुसार रात 12 बजे) पर आए और गोलियां चलाने लगे।’’
साथ ही, उसने बताया कि "बोको हराम के बंदूकधारियों की अब सैनिकों के साथ मुठभेड़ हो रही है, जो हमसे बहुत दूर नहीं है।’’
हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने के कोई संकेत नहीं है और न ही अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है। शहर के अन्य हिस्सों के लोग गोलियों और विस्फोटों की आवजें सुनकर अपने घरों में डरे और सहमें से बैठे हुए हैं।

Updated : 2015-01-10T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top