Top
Home > Archived > सहारा प्रमुख सुब्रत राय को मिली 15 दिन की और मोहलत

सहारा प्रमुख सुब्रत राय को मिली 15 दिन की और मोहलत

सहारा प्रमुख सुब्रत राय को मिली 15 दिन की और मोहलत

नई दिल्ली | सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख सुब्रत राय को न्यूयॉर्क और लंदन स्थित तीन आलीशान होटलों की बिक्री को अंतिम रूप देने के लिए 15 दिन की और मोहलत दी। सहारा प्रमुख सुब्रत राय ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि होटलों की बिक्री के लिए लगभग पक्का हो चुके सौदे में कुछ अड़चने आ गई हैं और यह विफल होने की कगार पर पहुंच गया है, इसलिए कुछ और मोहलत दी जाए।
उन्होंने कोर्ट से सेबी में दस हजार करोड़ रुपए जमा कराने के लिए इन संपत्तियों को बेचने के लिए 10 दिन की और मोहलत मांगी थी। इससे पहले शीर्ष अदालत ने एक अगस्त को रॉय और सहारा समूह के दो निदेशकों को पांच अगस्त से दस दिन के लिए तिहाड़ जेल के कांफ्रेन्स कक्ष का इस्तेमाल करने की अनुमति दी थी कि ताकि वह संभावित खरीदारों से बातचीत कर सकें। यह समय सीमा 14 अगस्त को 15 दिन के लिए और बढ़ाई गई थी।
बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति नियामक बोर्ड (सेबी) के साथ विवाद में सहारा प्रमुख और उनके दो निदेशक अशोक राय चौधरी और रविशंकर दुबे गत चार मार्च से तिहाड़ जेल में बंद हैं। कोर्ट ने इनकी जमानत के लिए पांच हजार करोड़ रुपए नकद और इतनी ही राशि की बैंक गारंटी जमा करने का निर्देश दिया था। सहारा समूह ने यह राशि जुटाने के लिए लंदन का एक और अमेरिका के दो होटल बेचने का फैसला किया है और इसके लिए श्री रॉय को जेल के अतिथि गृह के इस्तेमाल की अनुमति मिली है। कोर्ट ने इसके लिए उन्हें इंटरनेट सुविधाओं से युक्त लैपटॉप और आईएसडी फोन भी उपलब्ध कराए हैं।

Updated : 2014-09-08T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top