Home > Archived > पोस्ट ऑफिस में लगा आधार कार्डों का ढेर

पोस्ट ऑफिस में लगा आधार कार्डों का ढेर

नागरिकों तक नहीं पहुंच पा रहे आधार कार्ड

शिवपुरी। शासन ने प्रदेश के प्रत्येक नागरिक की पहचान के लिए आधार कार्ड की योजना क्रियान्वित की साथ ही नागरिकों को आधार कार्ड से होने वाले लाभ से भी परिचित कराया गया, जिसे बनाने के लिए शासन द्वारा समय-समय पर शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण स्तर पर शासकीय कर्मचारियों को लगाकर आधार कार्ड बनाने की प्रक्रिया जारी की गई है। शासकीय कर्मचारियों के साथ कुछ निजी लोगों को भी शासन ने आधार कार्ड बनाने के लिए अधिकृत किया है जिनके द्वारा आधार कार्ड नि:शुल्क बनाए जा रहे हैं।
करोड़ों खर्च नतीजा जीरो
शासन द्वारा देशभर में नागरिकों के आधार कार्ड नि:शुल्क बनाए जा रहे हैं जिस पर करोड़ों रुपया व्यय हो रहा है लेकिन जिन नागरिकों द्वारा कई माह पूर्व आधार कार्ड बनवाए थे उनके आधार कार्ड आज तक उपलब्ध नहीं हो सके हैं।
पोस्टमैनों ने नहीं किया कार्डों का वितरण
शासन द्वारा प्रत्येक नागरिक के पास आधार कार्ड पहुंचाने का कार्य पोस्ट ऑफिस को सौंपा गया, लेकिन पोस्टमैनों द्वारा उनका वितरण नहीं किया जा रहा। नागरिक आधार कार्ड पाने के लिए दर-दर की ठोंकरें खा रहे हैं। नागरिकों द्वारा कई माह पूर्व बनवाए गए आधार कार्ड नागरिकों को आज तक नहीं मिल पाए हैं जिससे स्पष्ट होता है कि शासन द्वारा बनाए गए आधार कार्ड पोस्ट आफिस में आकर गुम हो जाते हैं।

आधार कार्ड वितरण कराने की मांग
आधार कार्ड की आवश्यकता लगभग प्रत्येक शासकीय कार्य में है इसके न होने पर लोगों के कार्य पूर्ण नहीं हो पा रहे। नागरिकों ने जिला प्रशासन से समुचित तरीके से आधार कार्ड वितरित कराए जाने की मांग की है जिससे लोग बेवजह परेशानी से बच सकें। 

Updated : 2014-09-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top