Top
Home > Archived > सांप्रदायिक हिंसा बिल पर संसद में हंगामा, राहुल ने की नारेबाजी

सांप्रदायिक हिंसा बिल पर संसद में हंगामा, राहुल ने की नारेबाजी

सांप्रदायिक हिंसा बिल पर संसद में हंगामा, राहुल ने की नारेबाजी
X

नई दिल्ली। साम्प्रदायिक हिंसा पर चर्चा को लेकर संसद में जमकर हंगामा हुआ। लोकसभा में सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही पूरे विपक्ष ने एक सुर में प्रश्नकाल स्थगित कर सांप्रदायिक हिंसा के मुद्‌दे पर चर्चा की मांग की। कांग्रेस उपाअध्यक्ष राहुल गांधी भी नारा लगाते हुए वेल में पहुंच गए। राहुल सांप्रदायिक हिंसा बिल लाने की मांग कर रहे थे।
कांग्रेस के अलावा दूसरी पार्टियों के भी कुछ सांसद नारेबाजी करते हुए वेल में पहुंच गए। भारी हंगामे के बीच लोकसभा की कार्रवाई स्थगित करनी पड़ी। राहुल गांधी ने कहा कि हमने कई बार अपनी आवाज उठाई है, लेकिन संसद में हमें बोलने नहीं दिया जाता है। हंगामे में कांग्रेस के साथ टीएमसी और आरजेडी के सदस्य भी शामिल हुए।
लोकसभा से बाहर आने के बाद राहुल ने कहा कि संसद में विपक्ष को बोलने का मौका नहीं दिया जाता है। संसद में सिर्फ एक ही आवाज गुंजती है। विपक्ष को बहस का मौका नहीं मिलता है।
वहीं खड़गे के बयान पर वैंकैया नायडू ने जवाब देते हुए कहा कुछ लोगों को देश में शांति बर्दाश्त नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि विपक्ष सदन की गरिमा को बनाए रखे और इस तरह के आरोप ना लगाएं। गौरतलब है कि यूपीए-2 में भी सांप्रदायिक हिंसा बिल लाने की बात उठी थी, लेकिन कुछ वजहों से ये बिल आगे नहीं बढ़ पाया था। 

सांप्रदायिक हिंसा बिल पर संसद में हंगामा, राहुल ने की नारेबाजी

Updated : 2014-08-06T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top