Top
Home > Archived > देशभर में गणेशोत्सव की धूम, राष्‍ट्रपति,उपराष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी शुभकामना

देशभर में गणेशोत्सव की धूम, राष्‍ट्रपति,उपराष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी शुभकामना

देशभर में गणेशोत्सव की धूम, राष्‍ट्रपति,उपराष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी शुभकामना
X

नई दिल्‍ली | देशभर में आज हिन्दू माह भाद्रपद की चतुर्थी को गणेश महोत्सव शुरू हो गया है। महाराष्ट्र में गणेश पूजा को लेकर सबसे ज्यादा उत्साह देखा जा रहा है जो अगले 10 दिनों तक गणपति पूजा की रौनक बनी रहेगी।। 10 दिनों तक चलने वाले इस महोत्‍सव पर देशवासियों को राष्‍ट्रपति और उपराष्‍ट्रपति ने शुभकामना दी है। राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य के प्रतीक भगवान गणेश की हम पर कृपा हो और हमारे विकास की राह मे आ रही सभी बाधाओं को वे दूर करें। इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों को गणेश पूजा की हार्दिक शुभकामना दी है।
गौरतलब है कि बाजारों में भी गणेश मूर्तियों की धूम है। अलग-अलग आकार और रंगों की ये मूर्तियां तालाब की मिट्टी से बनाई गई हैं। इको-फ्रेंडली ये मूर्तियां पानी में आसानी से घुल सकती है। इन मूर्तियों को रंगने के लिए खतरनाक केमिकल वाले रंगों की जगह फूलों से बने प्राकृतिक रंगों का इस्तेमाल किया गया है।
10 दिनों तक चलने वाले गणेश उत्सव को धूमधाम से मनाने के लिए जगह-जगह विशेष पंडाल बनाए गए है। त्योहार में कोई अनहोनी ना हो इसके लिए पुलिस और प्रशासन ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है।

Updated : 2014-08-29T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top