Latest News
Home > Archived > भूस्खलन प्रभावित हिरोशिमा के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री

भूस्खलन प्रभावित हिरोशिमा के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री

टोक्यो। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे आज हिरोशिमा में हुए भूस्खलन के नुकसान का जाएजा लेने पहुंचे। इस हादसे में करीब 50 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं, बचावदल ने अन्य 38 लोगों की खोज के लिए अभियान तेज कर दिया है।
आबे ने रविवार को प्रस्तावित दौरे को रद्द कर दिया था ताकि उनके आने से राहत और बचाव अभियान में किसी तरह का विघ्न न पहुंचे। इसजलए वे बचावदलों से आज मिलने पहुंचे।
आबे ने कहा कि हम जल्द से जल्द लोगों की सुरक्षा, सामान्य जीवन तथा पुर्नवास चाहते हैं।
अग्नि तथा आपदा प्रबंधन एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि चट्टान खिसकने से कल दो महिलाओं की मौत हो गई। चट्टान उनके घर पर आगिरी थी। यहां 20 अगस्त को हुए इस भूस्खलन से हिरोशिमा में 38 लोग अब भी लापता हैं जिनके बारे में कोई खबर नहीं है।
स्थानीय प्रशासन की ओर से आज उन लोगों के नामों की घोषणा कर दी गई है जो लापता हो गए हैं, उनके बारे में जानकारी भी मांगी गई है। माना जा रहा है ये लोग बहकर कहीं दूर चले गए हैं। उल्लेखनीय है कि यहां 3,300 बचावकर्मी मलबे का हटाने का काम में जुटे हुए हैं। लगातार हो रही बारिश के चलते और भी भूस्खलन होने की आशंका बनी हुई है जिससे राहत कार्य में भी बाधा आ रही है। साथ ही, जापान के अलग-अलग हिस्सों में भी भूस्खलन शुरू हो गए हैं।


Updated : 2014-08-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top