Latest News
Home > Archived > मूक-बधिर स्कूल में बंधी मिली भैंसों को किया जब्त

मूक-बधिर स्कूल में बंधी मिली भैंसों को किया जब्त

आश्रम का औचक निरीक्षण करने पहुंचीं कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने जताई नाराजगी, कहा-व्यवस्थाएं सुधारी जाएं


मुरैना । नवागत कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने गुरुवार को वृद्धाश्रम, मूक-बधिर स्कूल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मूक-बधिर स्कूल परिसर में पांच भैंस बंधी मिलीं। इस पर कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुए व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए और मौके पर ही भैंसों को जब्त कराया।
श्रीमती गुप्ता ने सर्वप्रथम माधोपुरा स्थित वृद्घाश्रम का निरीक्षण किया जिसमें छह महिला और सात पुरुष वृद्धजन मिले। उन्होंने वृद्घों की समस्याएं सुनीं और खिड़कियों में मच्छर जाली, चादर, पुताई आदि के अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने रसोईघर एवं नास्ता व भोजन की जानकारी प्राप्त की। वृद्घों का हेल्थ चेकअप समय-समय पर करने के निर्देश सीएचएमओ डॉ. राजपूत को दिये।
श्रीमती गुप्ता ने रेडक्रॉस द्वारा संचालित छात्रावास का निरीक्षण किया जिसमें 24 बच्चे मिले। बच्चों की पढ़ाई व रहन-सहन को देखकर कलेक्टर ने प्रसन्नता व्यक्त की । उन्होंने क्रांतिकला संगम मूकबधिर आश्रम न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं को देखकर अप्र्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने तत्काल अधीक्षिका को हटाने के निर्देश आश्रम के संचालक को दिये। उन्होंने साफ सफाई और किचिन आदि पर अप्रसन्नता व्यक्त कर सुधार लाने के निर्देश दिये। वहीं कलेक्टर ने शहर के मध्य में अभ्युदय आश्रम का औचक निरीक्षण किया।

स्कूल परिसर में बंधी थी भैंसें
कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने सर्वशिक्षा अभियान के अंतर्गत क्रांतिकला संगम गणेशपुरा का निरीक्षण किया जिसमें भोजन की गुणवत्ता, साफ सफाई पर अप्रशन्नता व्यक्त कर एनजीओ के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिये। वहीं आश्रम की बाउण्ड्रीवाल से पांच भैंसें बंधी मिलीं और मुख्य गेट पर गोबर भी डला पाया गया। कलेक्टर ने पांचों भैंसों को तत्काल जब्त कर गौशाला प्रबंधन को भेजने के निर्देश अधिकारियों को दिए। 

Updated : 2014-08-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top