Latest News
Home > Archived > भाजपा-कांग्रेस ने तीनों सीटों पर लगाया दम

भाजपा-कांग्रेस ने तीनों सीटों पर लगाया दम

भोपाल। तीनों सीटों पर उपचुनावों का प्रचार मंगलवार शाम को थम जाएगा। प्रचार थमने के पहले भाजपा ने तीनों ही सीटों पर पूरी ताकत झोंकी। मुख्यमंत्री के रोड शो और सभाओं ने पार्टी प्रत्याशियों को खासा सहारा प्रदान किया है। भाजपा का मानना है कि तीनों ही सीटों पर उसे सफलता मिलेगी।
भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद नंदकुमारसिंह चौहान ने कटनी जिले के विजयराघवगढ़ और बहोरीबंद क्षेत्रों के उपचुनावों में अधिकतम मतदान के लिए मतदाताओं को प्रेरित करने का आग्रह किया है जिससे भाजपा प्रत्याशी क्रमश: संजय पाठक, प्रणय पाण्डे की जीत का नया रिकार्ड कायम हो। नंदकुमारसिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के रोड शो में जनसैलाब उमड़ा और उसने प्रदेश सरकार की जनोन्मुखी योजनाओं के सुफल का सबूत दिया। रोड शो में उपस्थित महिलाओं की प्रचूरता ने साबित किया कि नारी शक्ति प्रदेश की महिला सशक्तिकरण योजनाओं से अभिभूत है। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह , राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा और प्रदेश संगठन महामंत्री अरविन्द मेनन की क्षेत्रों में सघन जनसंपर्क की कवायत ने चुनावों को इकतरफ ा बना दिया है और जनसमर्थन का पलड़ा भाजपा के पक्ष में भारी हो चुका है। मतदान भले ही 21 अगस्त को हो और मतगणना 25 अगस्त को हो जनता ने संजय पाठक और प्रणय पाण्डे की जीत की इबारत लिख दी है।
वहीं आगर विधानसभा उपचुनाव में युवा कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। यहां की कमान युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और विधायक जीतू पटवारी के साथ प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने संभाली है। दोनों नेताओं ने यहां पर डेरा जमा लिया है। दोनों गांव-गांव में जाकर कांग्रेस उम्मीदवार राजकुमार गोरे के लिए वोट मांग रहे हैं। इधर आज दूसरे दिन भी अरुण यादव कटनी जिले में रहे। यहां पर बहोरीबंद और विजयराघवगढ़ में उपचुनाव है। तीनों स्थानों पर मंगलवार शाम को प्रचार थम जाएगा। मंगलवार को यादव आगर में जनसम्पर्क और सभा करेंगे।

युवा कांग्रेस ने अपने करीब दो सौ युवाओं की टीम आगर के विभिन्न गांवों में लगाई है। ये सभी युवा प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से यहां आए हैं। इनमें से पांच-पांच सदस्यों की टीम बनाई गई है जो बूथ मैनेजमेंट में स्थानीय कार्यकर्ताओं का सहयोग कर रही है।
इस टीम के साथ ही जीतू पटवारी और कुणाल चौधरी करीब चार दर्जन गांवों में जाकर जनसम्पर्क कर चुके हैं। अंतिम दो दिन भी दोनों नेता यही पर रहकर जनसम्पर्क करेंगे। राजकुमार गोरे को पटवारी खेमे से जुड़ा हुआ माना जाता है। गोरे युवा कांग्रेस में पदाधिकारी भी रह चुके हैं। मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष समेत करीब एक दर्जन विधायक यहां पर रहेंगे। 

Updated : 2014-08-19T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top