Top
Home > Archived > हैदराबाद में राज्यपाल को विशेष अधिकार पर हंगामा

हैदराबाद में राज्यपाल को विशेष अधिकार पर हंगामा

नई दिल्ली। लोकसभा में आज हैदराबाद में कानून एवं व्यवस्था के संबंध में राज्यपाल को विशेष अधिकार देने का मुद्दा उठा और टीआरएस सदस्यों के भारी हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दस मिनट के लिए साढ़े ग्यारह बजे तक स्थगित कर दी गई । सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने पर टीआएस सदस्य हैदराबाद में कानून एवं व्यवस्था के संबंध में राज्यपाल को विशेष अधिकार देने का मुद्दा उठाते हुए अध्यक्ष के आसन के समीप आ गए और नारेबाजी करने लगे।
एआईएमआईएम के असादुद्दीन ओवैसी अपने स्थान से ही इस विषय को उठाते हुए इसे संविधान का उल्लंघन बता रहे थे। अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदस्यों से अपने अपने स्थान पर जाने और शून्यकाल में इसे उठाने को कहा लेकिन टीआरएस सदस्यों का शोर शराबा जारी रहा। इस दौरान अध्यक्ष ने कार्यवाही जारी रखी और दो प्रश्नों को भी लिया। टीआरएस सदस्यों का हंगामा जारी देख अध्यक्ष ने कार्यवाही दस मिनट के लिए साढ़े ग्यारह बजे तक स्थगित कर दी।
साढ़े ग्यारह बजे कार्यवाही शुरू होने पर अध्यक्ष ने कहा कि वह इस विषय पर मंत्री से प्रतिक्रिया जताने को कहेंगी । संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि सरकार इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करेगी। सदन की कार्यवाही चलने दें। लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा कि एक सर्कुलर के कारण भ्रम पैदा हुआ है। गृह मंत्री आकर स्थिति स्पष्ट कर दें। अध्यक्ष ने कहा कि वह यही बात कह रही हैं। इसके बाद टीआरएस सदस्य अपने स्थान पर लौट गए ।


Updated : 2014-08-11T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top