Home > Archived > इराक में फंसी भारतीय नर्सों की रिहाई की उम्मीद

इराक में फंसी भारतीय नर्सों की रिहाई की उम्मीद

इराक में फंसी भारतीय नर्सों की रिहाई की उम्मीद
X

तिरुवनंतपुरम | सूत्रों के अनुसार इराक में फंसी 46 भारतीय नर्सों की रिहाई की संभावना है। केरल के मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने आज कहा कि इराक में सुन्नी आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाई गईं भारतीय नर्सों को हवाईअड्डा ले जाया जा रहा है। माना जा रहा है कि उन्हें भारत लाए जाने के लिए हवाईअड्डा ले जाया जा रहा है।
चांडी ने कहा, ‘‘भारतीय नर्सों को इरबिल हवाईअड्डा ले जाया जा रहा है।’’ सूत्रों के मुताबिक नर्सों ने अपने परिवार को बताया है कि आतंकी उन्हें थोड़ी देर में रिहा कर देंगे और उन्हें हवाईअड्डे भेज दिया जाएगा। नर्सों को लाने के लिए दुबई, मुंबई और दिल्ली में विमान तैयार हैं।
गौरतलब है कि आतंकियों ने गुरुवार को सभी 46 नर्सों को तिकरित के अस्पताल से अपने कब्जे में ले लिया था। भारतीय नर्सों के साथ 5 बांग्लादेशी नर्सें भी हैं। इराक के तिकरित अस्पताल में फंसी 46 भारतीय नर्सों की किस्मत अब आतंकियों के हाथ में है।
10 जून को आतंकी ने इराक के तिकरित इलाके पर कब्जा जमा लिया था, उसके बाद से ही वहीं अस्पताल में काम कर रही 46 नर्सों का भविष्य अधर में लटक गया था। ये नर्सें अपने ही अस्पताल में कैद हो कर रह गई थीं, आतंकियों ने बाहर निकलने से भी मना कर दिया था।

Updated : 2014-07-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top