Top
Home > Archived > सहारनपुर: हिंसा में तीन की मौत के बाद कर्फ्यू, सेना बुलाई

सहारनपुर: हिंसा में तीन की मौत के बाद कर्फ्यू, सेना बुलाई

सहारनपुर: हिंसा में तीन की मौत के बाद कर्फ्यू, सेना बुलाई

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में मामूली विवाद के बाद दो वर्गों में संघर्ष हो गया है। कफ्र्यू लगने के बावजूद दंगा बेकाबू होते देख दोपहर तक सेना बुला ली गयी। दंगे में अब तक एक पुलिसकर्मी समेत दो लोगों के मरने की खबर है।
उग्र भीड़ ने कई वाहनों, दुकानों व घरों में आग लगा दी है। प्रशासन ने शहरी क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है, लेकिन हालात अब भी काबू के बाहर हैं। स्थिति पर नियंत्रण करने के उद्देश्य से सेना पूरे शहर में फ्लैग मार्च कर रही है।
बवाल कुतुबशहर थाना क्षेत्र में अंबाला रोड स्थित एक धार्मिक स्थल की जमीन को लेकर शुरू हुआ। शुक्रवार शाम को उक्त जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य को लेकर वहां पथराव हुआ था। हालांकि कल का बवाल कल देर रात ही थम गया, लेकिन दोनों पक्ष आज फिर भिड़ गए।
आज सुबह दर्जनों वाहनों व दुकानों में आगजनी की गई। जमकर पथराव और फायरिंग भी हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बवाल में सिटी मजिस्ट्रेट और लगभग आधा दर्जन पुलिसकर्मी समेत लगभग दो दर्जन लोग घायल हो गए। कई घायलों को गोली भी लगी है। घटना में एक पुलिसकर्मी समेत दो लोगों के मरने की भी खबर है। बवाल करने वालों ने फायर ब्रिगेड के दफ्तर को भी फूंक दिया। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
घटना की जानकारी मिलते ही कमिश्नर, डीआईजी, जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घटना के बाद स्थिति को बेकाबू होता देख शहरी क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। अतिरिक्त फोर्स मौके पर बुला लिया गया है। उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश दे दिए गए हैं। स्कूलों में भी अवकाश की घोषणा कर दी गई है।
जिलाधिकारी संध्या तिवारी और एसएसपी मनोज पांडेय हालात पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर ही जमे हुए हैं।
उधर, घटना के मद्देनजर शासन भी गंभीर हो गया है। मुख्य सचिव आलोक रंजन ने पुलिस महानिदेशक समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस संबंध में बैठक की। राजधानी से भी कुछ वरिष्ठ अधिकारी मौके पर रवाना किया गया है। 

Updated : 2014-07-26T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top