Home > Archived > उत्तराखंड में भारी बारिश, सैकड़ों यात्री फंसे

उत्तराखंड में भारी बारिश, सैकड़ों यात्री फंसे

नई दिल्ली। देश के कई इलाकों में हो रही लगातार बारिश ने न सिर्फ गर्मी से राहत दिलाई है, बल्कि किसानों को भी कुछ राहत की उम्मीद दिखी है। लेकिन उत्तराखंड में पिछले 60 घंटों से लगातार हो रही बारिश ने चार धाम यात्रियों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। आलम ये है कि घनघोर बारिश की वजह से फिलहाल चार धाम यात्रा पर रोक लगा दी गई है। इतना ही नहीं एहतियात के तौर पर स्कूल-कॉलेज को भी बंद रखने का आदेश दिया गया है।
उत्तराखंड में पिछले साल हुई त्रासदी को शायद ही कोई भूला होगा। यही वजह है कि सरकार भी अपने कदम फूंक-फूंक कर रख रही है। उत्तराखंड देवभूमि में पिछले 60 घंटों से लगातार हो रही बारिश के चलते चार धाम यात्रा पर रोक लगा दी गई है, जिसकी वजह से सैकड़ों यात्री बदरीनाथ-केदारनाथ में फंसे हुए हैं। बारिश के चलते सैकड़ों गांव सड़क मार्ग से कट गए हैं। ऋषिकेश से आगे नेशनल हाइवे भी बंद कर दिया गया है।
गौरतलब है कि उत्तराखंड में मौसम विभाग ने पहले ही भारी बारिश की चेतावनी दी थी। यात्रा रोके जाने के साथ-साथ गंगा से सटे इलाकों के लोगों को सुरक्षित ठिकाने पर जाने को कहा गया है। भारी बारिश की वजह से राहत और बचाव कार्य में भी दिक्कत आ रही है। बारिश के थमने के बाद ही बचाव काम दोबारा शुरू हो पाएगा। 

Updated : 2014-07-19T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top