Latest News
Home > Archived > भाजपा ने कहा जन उपयोगी है बजट

भाजपा ने कहा जन उपयोगी है बजट

व्यापारी बोले लोक लुभावन है

झांसी। वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा प्रस्तुत बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष अशोक राजपूत ने इस बजट को जन उपयोगी बताया। वहीं उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल ने इसे लोक लुभावन बजट करार दिया। लोकतंत्र सेनानी कल्याण परिषद के महामंत्री ने कहा कि दिल को बहलाने के लिए गालिब ख्याल अच्छा है।
भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक राजपूत ने कहा कि यह जन उपयोगी बजट है। इसमें यहां नौकरी पेशा वालों, उद्यमियों का ख्याल रखा गया है। वहीं गांव, गरीब व किसान की विशेष चिंता की गई है।
इधर उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष संजय पटवारी ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि देखने और सुनने में यह बजट लोक लुहावना लगता हैं पर इस बजट में आम व्यापारी, उद्यमियों के साथ-साथ बुंदेलखण्डीयों की भी उपेक्षा भी की गई है। टेक्स की सीमा जो 2.5 लाख की गई है। वह 5 लाख होनी चाहिए थी। बजट में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए कोई योजना नहीं दर्शाई गई है। इस बजट में हर राज्य में उद्योग हव बनाने की आशा थी उसकी भी कोई घोषणा नहीं हुई है।
उधर लोकतंत्र सेनानी कल्याण परिषद के महामंत्री निरंकार नाथ पाण्डे द्वारा आज वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा पेश बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि-
बहुत शोर सुनते थे कूंचे में जिनका।
जो चाका तो कतराए खूं भी न निकला।।
उन्होंने कहा कि इस बजट में आयकर 80 सी, गृह ऋण पर छूट से 2.50 लाख की आमदनी वाले निम्न आय वर्ग को कोई लाभ नहीं क्योंकि 21 हजार मासिक आय वाला अपना घर चलाएगा या बचत करेगा। इन छूटों से ज्यादा आय वाले मध्यम वर्ग को लाभ हुआ । बजट में कांग्रेस सरकार की नीतियों को ही आगे बढ़ाया गया है। कर की दरें भी वैसी की वैसी ही है। गंगा को 100 करोड़, बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओ को भी 100 करोड़ आवंटित किए गए है। इसी प्रकार तमाम योजनाओं व 100 व 50 करोड़ बजट में देकर वाहवाही लूटने का प्रयास किया है। बीमा, रक्षा, स्मार्ट सिटी में विदेशी निवेश की सीमा को 49 प्रतिशत करने से विदेशी पूंजी को निवेश करने की आशा की गई है। रोजगार के लिए नौजवानों को कोई आशा नहीं करनी चाहिए। विपक्ष रहकर जो चुनावों में भाषणों से जनता से वादे किए थे वे धरे रह गये। मैं कहूंगा कि दिल को बहलाने के लिए गालिब ख्याल अच्छा है। 

Updated : 2014-07-11T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top